चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो केस:वीडियो वायरल करने वाले दो युवक गिरफ्तार; एक रोहड़ू से तो दूसरा शिमला में धरा

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) में नहाती हुई छात्राओं के वीडियो वायरल करने से जुड़े विवाद में हिमाचल पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। सन्नी मेहता नामक युवक को शिमला के रोहड़ू और रंकज नामक युवक को शिमला के ढली से गिरफ्तार किया गया।

हिमाचल पुलिस ने दोनों युवकों को दिन में ही अरेस्ट कर लिया था। रविवार रात लगभग साढ़े 9 बजे दोनों युवक पंजाब पुलिस को हैंडओवर कर दिए गए। हिमाचल पुलिस के DGP संजय कुंडू ने बताया कि युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

रोहडू से गिरफ्तार किया गया सन्नी मेहता एक बेकरी में काम करता है। शिमला से गिरफ्तार 31 साल का रंकज वर्मा किसी ट्रेवल एजेंसी में काम करता है। रंकज मूल रूप से ठियोग के संधू एरिया का बताया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) में शनिवार देर रात छात्राओं के हंगामे और इस विवाद में हिमाचल के युवक का नाम आने के बाद हिमाचल पुलिस रविवार सुबह से ही एक्टिव हो गई। वार-लेवल पर युवकों के बारे में जानकारी जुटाई गई। जैसे ही कन्फर्म हुआ दोनों युवकों को दबोच लिया गया।

इसके बाद हिमाचल पुलिस की ओर से पंजाब पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। आनन-फानन में पंजाब पुलिस की एक टीम रोहड़ू पहुंची तो दूसरी टीम ने ढली से रंकज को गिरफ्तार किया।

रोहड़ू से सन्नी को गिरफ्तार कर ले जाते हुए पुलिस।
रोहड़ू से सन्नी को गिरफ्तार कर ले जाते हुए पुलिस।

हिमाचल की बहुत सारी छात्राएं चंडीगढ़ में

हिमाचल प्रदेश से बड़ी तादाद में छात्राएं पंजाब और चंडीगढ़ में स्टडी कर रही हैं। इसकी वजह से हिमाचल के लोगों में भी इस पूरे मामले को लेकर बहुत ज्यादा रोष है और इस बाद का अंदेशा था कि नाराज लोग सन्नी की पिटाई वगैरह कर सकते हैं। इसी वजह से देर शाम तक कोई भी पुलिस अधिकारी इस मामले में जानकारी देने से बचते आए। बताया जा रहा है हिमाचल के होम डिपार्टमेंट ने पुलिस को रविवार सुबह ही सन्नी को हिरासत में लेने के निर्देश दे दिए थे।

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इस पूरे प्रकरण में पंजाब पुलिस का पूरा सहयोग कराने की बात कही है।

हिमाचल के DGP संजय कुंडू की ओर से किया गया ट्वीट।
हिमाचल के DGP संजय कुंडू की ओर से किया गया ट्वीट।

वीडियो का मकसद जानने में जुटी पुलिस

इस मामले में सबसे अहम सवाल छात्राओं के लगातार वीडियो बनाए जाने का है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली सन्नी की गर्लफ्रेंड काफी समय से हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों के वीडियो बनाकर सन्नी को भेज रही थी। पुलिस जानना चाहती है कि आखिर सन्नी इन वीडियो का क्या करता था? बताया जा रहा है कि वीडियो बनाने वाली लड़की भी शिमला से ही ताल्लुक रखती है। दोनों ने ऐसा क्यों किया? इसकी जांच जरूरी है।