'जागो हिमाचल पदयात्रा' निकालेगी कांग्रेस:सेवादल के मुख्य संगठक अनुराग बोले- 51 दिन में करेंगे 2100 किलोमीटर पैदल मार्च

शिमला5 महीने पहले
कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक अनुराग शर्मा।

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस 20 अगस्त से 2 अक्तूबर तक "जागो हिमाचल पदयात्रा' शुरू करेगी। कांग्रेस सेवा दल के मुख्य संगठक अनुराग शर्मा ने बुधवार को शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा पदयात्रा की शुरुआत शिमला से होगी और 2 अक्तूबर को धर्मशाला में समापन होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ता 51 दिनों में 2100 किलोमीटर का पैदल मार्च करेंगे।

अनुराग शर्मा ने कहा कि पदयात्रा राज्य के प्रत्येक जिला और ब्लॉक से होकर गुजरेगी। ब्लाक व जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान BJP सरकार के साढ़े चार साल के भ्रष्टाचार, नाकामियां, जन विरोधी नीतियों और पुलिस पेपर लीक के बारे में जनता को जागरूक किया जाएगा।

अनुराग शर्मा ने कहा कि पदयात्रा का शुभारंभ प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह समेत पार्टी के शीर्ष नेतृत्व मौजूद की मौजूदगी में होगा। धर्मशाला में समापन अवसर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में हर वर्ग परेशान है। शिमला शहर समेत प्रदेश के कई ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पीने के लिए 10 से 12 दिन बाद भी पानी नहीं दिया जा रहा है। हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी पेयजल आपूर्ति सामान्य नहीं हो पाई है।

इसी तरह गाड़ियों में डालने के लिए पेट्रोल डीजल नहीं मिल रहा है। प्रदेशभर में विद्युत कट से जनता बेहाल है। सड़कों पर चौतरफा ट्रैफिक जाम है। दो किलोमीटर के सफर में दो से तीन घंटे लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जुमलेबाजी में व्यस्त है।

जनमंच में हो रहा भ्रष्टाचार

अनुराग शर्मा ने कहा कि सरकार का जनमंच कार्यक्रम भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। इसके आयोजन पर 20 से 40 हजार खर्च किया जा रहा है और बिल बिल लाखों में थमा दिए जाते है। उन्होंने जनमंच के आयोजन में चहेतों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है।