पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशा तस्करी को रोकना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती:शिमला के आसपास गांवों तक पहुंचा चिट्टे का काराेबार, अब एयरपाेर्ट के पास के 3 ग्रामीण युवा निकले चिट्टे के सप्लायर

शिमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हवाईअड्डे के नजदीक गांव चनाेग में किसकाे पहुंचाने गए थे चिट्टा, पुलिस आरोपियों से लगाएगी पता
  • मंगलवार सुबह जाठियादेवी, बागी और बगना के 3 युवक 10.72 ग्राम चिट्ठे के साथ पकड़े, चिट्टा सप्लाई करने का शक

शहर में काेराेना संकट जहां बरकरार है, वहीं अब नशे की तस्करी काे राेकना भी पुलिस के लिए चुनाैती बन गया है। शहर में बीते चार दिन में महिला तस्कर समेत स्थानीय युवाओं काे नशे की तस्करी में संलिप्त पाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि नशा शहर में कितनी तेजी से फैल रहा है।

शिमला के आसपास गांवाें तक चिट्टे का काराेबार पहुंच रहा है, अब एयरपाेर्ट के पास के तीन ग्रामीण युवा चिट्टे के सप्लायर निकले हैं। अब हैरानी की बात ये है कि स्कूल, काॅलेज बंद है, इसके बावजूद भी कई ऐसे तस्कर है जाे नशे के आदी युवाओं काे घर तक चिट्टे जैसे नशे काे पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस काे हाल ही में पूछताछ में पता लगा कि शिमला शहर में नशे के पैडलर एक ग्राम चिट्टा पांच हजार रुपए से अधिक में बेच रहे हैं। जबकि दिल्ली में 1500 से 2500 रुपए में पैडलर इसकाे खरीदकर ला रहे हैं।0 हालांकि, शहर में पुलिस की मुस्तैदी काफी बढ़ने से चिट्टे के सप्लायराें पर अब शिकंजा कसा जा रहा है। नशा तस्कर घर तक चिट्टे की डिलीवरी करने में लगे हुए हैं। एसपी शिमला माेहित चावला का कहना है कि नशे के तस्कराें काे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ये अभियान जारी रहेगा।

कहां से लाए चिट्टा, होगी पूछताछ

अब मंगलवार काे पुलिस स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने जाठिया देवी के रहने वाले तीन युवकाें काे गिरफ्तार किया है। ये एक ऑल्टाे गाड़ी में शिमला की ओर आ रहे थे। इनसे 10.72 ग्राम चिट्टा पकड़ा गया है। गिरफ्तार किए गए युवकाें में आशीष शर्मा, उम्र: 24 साल, गांव- पाेस्ट ऑफिस जाठिया देवी, सुभाष कुमार उर्फ रिंकू, उम्र: 32 साल, गांव बाघी, पाेस्ट ऑफिस जाठिया देवी, अंकुश वर्मा, उम्र: 25 साल, गांव बगना, पाेस्ट ऑफिस जाठिया देवी शामिल हैं। चिट्टा कहां से लिया इसका पता पुलिस लगा रही है।

विदेशी सप्लायर, निशाना शिमला के युवा

पुलिस ने बीते दिनाें एक विदेशी छात्र काे चिट्टे के साथ पकड़ा था, वहीं कैमरून की रहने वाली विदेशी महिला काे भी 206 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने महिला के कब्जे से 206 ग्राम चिट्टा (हेरोइन) और 38750 ग्राम नकदी बरामद की है। महिला से पकड़े गए चिट्टे की कीमत लगभग छह लाख रुपए आंकी गई है।

महिला तस्कर की पहचान 41 वर्षीय माफो टीग जूलियट के रूप में हुई है। आराेपित महिला कैमरून की नागरिक है। महिला वर्तमान में दिल्ली में रह रही थी। वीरवार आधी रात काे उपनगर शोघी में चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर वाहनों की चेकिंग के दौरान महिला तस्कर काे पुलिस ने गिरफ्तार किया।

दिल्ली से चिट्टा खरीदा, शिमला में बेचने आई थी

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में सामने आया है कि आराेपित महिला माफो टीग जूलियट ड्रग्स तस्करी में पहले से संलिप्त थी। उक्त महिला दिल्ली से यह चिट्टा खरीद कर लाई थी और शिमला में युवाओं को इसे बेचना चाह रही थी।

पुलिस को गुप्त सूचना मिली और इसके बाद एएसपी शिमला परवीर ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस ने शोघी में नाका लगाकर महिला को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह एचआरटीसी की साेलन से शिमला आती एक बस में सवार युवक से पुलिस ने 8.58 ग्राम चिट्टा पकड़ा है। एचआरटीसी की इस बस में रामपुर के जाखड़ी के रहने वाला शुभम कुमार अपने साथ चिट्टे की खेप ले जा रहा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें