क्रिसमस-NEW YEAR के स्वागत को हिमाचल तैयार:शिमला, मनाली और धर्मशाला में 90% होटल बुक; बेस्ट कनेक्टिविटी ने बनाया पर्यटकों की फर्स्ट चॉइस

शिमलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश क्रिसमस और NEW YEAR सेलिब्रेशन के लिए फिर से पर्यटकों की फर्स्ट चॉइस बन रहा है। कोरोना संकट से बुरी तरह प्रभावित पर्यटन कारोबार को डेढ़ साल बाद पिछले महीने फेस्टिवल सीजन से शुरू हुई तेजी से उम्मीद की नई किरण जगी है। दूसरे डेस्टिनेशन के मुकाबले क्रिसमस और नए साल पर सबसे ज्यादा बुकिंग हिमाचल में हुई है।

हिमाचल के टूरिस्ट डेस्टिनेशंस पर लग्जरी और क्वालिटी होटल उपलब्ध हैं। पर्यटक एक हजार रुपए से 25 हजार रुपए प्रतिदिन तक के टैरिफ पर कमरे बुक करा सकते हैं। क्रिसमस और न्यू ईयर के लिए चल रही एडवांस बुकिंग के कारण शिमला, मनाली, धर्मशाला में होटलों के 90% रूम बुक हो चुके हैं। शिमला, मनाली, धर्मशाला और डलहौजी के लिए ट्रैफिक कनेक्टिविटी ने हिमाचल को पर्यटकों की फर्स्ट चॉइस बनाया है।

दो साल बाद ऐसी बुकिंग

दो साल बाद लौटी पर्यटन की बहार के बीच होटल संचालक मेहमानों के लिए आकर्षक पैकेज ऑफर रहे हैं। ऐसे में हॉस्पिटैलिटी उद्योग सेवा प्रदाता कंपनियों के अनुसार, नवंबर में हिमाचल के होटलों की मासिक बुकिंग में 14% की वृद्धि है। दिसंबर में यह 18: दर्ज की गई। ‘बुकिंग जिनी’ का दावा है कि दिसंबर में प्रदेश में सबसे ज्यादा होटल बुकिंग हुई। ‘मेक माई ट्रिप’ के अनुसार राज्य में होटल बुकिंग लगातार बढ़ रही है।

होटेलियर बोले- मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार

  • शिमला होटेलियर्स एसोसिएशन अध्यक्ष संजय सूद के अनुसार कोविड ने दो साल पर्यटन व्यवसाय को बुरी तरह प्रभावित किया। इस बार हिल्स क्वीन मेहमानों के स्वागत के लिए फिर तैयार है।
  • हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम मनाली के उप महाप्रबंधक बलबीर सिंह ओक्टा के अनुसार 31 दिसंबर को क्लब हाउस में भव्य आयोजन होगा। न्यू ईयर क्वीन और कुल्वी नाटी सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। फाइव स्टार होटल बड़ागढ़ रिसोर्ट्स के मालिक नकुल खुल्लर के अनुसार विंटर सीजन में 2 साल के अंतराल के बाद मेहमाननवाजी के कारोबारियों के चेहरों पर रौनक लौटी है।
  • होटल एसोसिएशन अप्पर धर्मशाला के अध्यक्ष अश्वनी बांबा कहते हैं कि बेशक इस बार का नववर्ष अच्छा जाने की उम्मीद है। लगातार एडवांस बुकिंग चल रही है और अधिकतर होटल न्यू ईयर पर पर्यटकों के लिए विशेष ऑफर भी दे रहे हैं।
खबरें और भी हैं...