शिमला के मज्याठ वार्ड में सफाई अभियान:पार्षद दिवाकर देव शर्मा की अगुवाई में साफ की गईं सड़कें और जंगल

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मज्याठ वार्ड के न्यू टुटू पॉवर हाउस में लोग साफ सफाई करते हुए। - Dainik Bhaskar
मज्याठ वार्ड के न्यू टुटू पॉवर हाउस में लोग साफ सफाई करते हुए।

हिमाचल प्रदेश की शिमला नगर निगम के मज्याठ वार्ड के न्यू टुटू में पार्षद दिवाकर देव शर्मा की अगुवाई में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान पार्षद सहित नगर निगम कर्मचारियों व स्थानीय लोगों ने न्यू टुटू व पॉवर हाउस और जंगल की सफाई की। वार्ड में सड़क किनारे पड़े कूड़े, दीवारों पर लगे पोस्टरों को निकाला।

वहीं, सड़क के साथ लगते डंगों और दीवारों में जमे हुए घास को भी काटा। स्थानीय पाषर्द दिवाकर देव शर्मा ने लोगों से अपील की की वे अपने घरों के आसपास सफाई रखें। नशे से सावधान रहें, वनों को आग से बचाएं और पानी का सदुपयोग करें। अमित शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, शैलेंद्र शर्मा सहित वार्ड के युवाओं, वरिष्ठ नागरिक सहित अन्य लोगों ने अभियान में भाग लिया।

मज्याठ वार्ड के न्यू टुटू पॉवर हाउस में लोग साफ सफाई करते हुए।
मज्याठ वार्ड के न्यू टुटू पॉवर हाउस में लोग साफ सफाई करते हुए।

सड़कें-जंगल कूड़ादान नहीं हैं

लोगों को संदेश दिया गया कि सड़कें और जंगल कूड़ादान नहीं हैं। यदि आप सडक़ पर जाते हुए कुछ खा रहे हैं तो उसके खाली पैकेट नगर निगम द्वारा जगह-जगह पर लगाए कूड़ादान में फैंके, ताकि सडक़ों और जंगलों को गंदगी से बचाया जा सके। पार्षद दिवाकर देव शर्मा ने कहा कि वार्ड में समय-समय पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जाता है।

इसमें स्थानीय लोगों की भागीदारी से वार्ड में सफाई कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में रविवार को छुट्टी के चलते यह सफाई अभियान आयोजित किया गया, जिसमें स्थानीय लोगों की सहायता से सफाई की गई।