पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहाड़ों में गिरेगी बर्फ:मौसम ने फिर करवट बदली; शिमला समेत कई जगह छाए रहे बादल, तापमान में गिरावट

शिमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर लाहौल स्पीति के सिस्सु की है, जहां बर्फबारी के बाद पर्यटक काफी संख्या में पहुंचने लगे हैं।
  • 22 नवंबर के बाद बर्फबारी-बारिश का पूर्वानुमान

प्रदेश में 2 दिन साफ रहने के बाद वीरवार को मौसम ने फिर करवट बदल ली है। राजधानी शिमला समेत प्रदेश के अधिकांश भागों में वीरवार को दिनभर बादल छाए रहे। इससे तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। तापमान में आई गिरावट के कारण प्रदेश फिर शीतलहर की चपेट में आ गया है।

राजधानी शिमला का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। सुंदरनगर का 5, भुंतर का तीन, धर्मशाला का 6, ऊना का सात, पालमपुर का 4 सोलन का 3 और कुफरी का न्यूनतम तापमान2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। अधिकतम तापमान में भी 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

आगे क्या: पहाड़ों में गिरेगी बर्फ, मैदानों में साफ मौसम
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा हिमपात होने का पूर्वानुमान जारी किया है। जबकि मैदानी और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम आमतौर पर साफ बना रहेगा। 22 नवंबर के बाद प्रदेश के मध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अगले 4 दिनों तक बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें