पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम के निर्देश:मुख्यमंत्री जयराम ने एनएचएआई के सीएमडी को निर्माणाधीन एनएच को शीघ्र पूरा करने को कहा

शिमला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम के निर्देश - Dainik Bhaskar
सीएम के निर्देश

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सीएमडी एसएस सन्धु और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुख्य प्रबन्ध निदेशक को प्रदेश में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग योजनाओं का कार्य निर्धारित समय अवधि में पूरा करने को कहा।

एनएचएआई के दोनों अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि विस्तृत परियोजना रिपोर्ट इस तरह से तैयार की जानी चाहिए कि पारिस्थितिकी को कम से कम नुकसान हो। उन्होंने पठानकोट-मंडी, कांगड़ा-शिमला फोरलेन परियोजनाओं का कार्य इन सड़कों पर यातायात की आवाजाही को देखते हुए निर्धारित समय पर पूरा करने को कहा।

बद्दी-पिंजौर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए पर्याप्त धन की उपलब्धता सुनिश्चित करने की बात कही। कैथलीघाट शिमला के फोरलेन परियोजना के कार्य में तेजी लाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को मुआवजा प्रदान करने और कार्य के अनुमोदन पर विशेष बल दिया जाना चाहिए।

राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के कारण भवनों और अन्य अधोसंरचना को हुए नुकसान के लिए पर्याप्त मुआवजा दिया जाना चाहिए। किरतपुर-मण्डी फोरलेन परियोजना के निर्माण में ठेकेदारों द्वारा काम के लिए मजदूरी में अनियमितता के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने निर्माण कम्पनियों को पैकेज आधार पर लक्ष्य देने का सुझाव दिया ताकि कार्य शीघ्र पूरा हो सके।

मनाली पुल के निर्माण में हो रहे देरी पर मुख्यमंत्री ने चिन्ता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह पुल अटल टनल की ओर जाने और पर्यटन तथा सामरिक दृष्टि से भी अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मण्डी-पठानकोट-कुल्लू का मरम्मत कार्य सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

बद्दी पिंजौर एनएच में नुकसान के लिए मुआवजा किया जारी एनएचएआई के सीएमडी एसएस संधु ने कहा कि बद्दी-पिंजौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग में नुकसान के लिए मुआवजा जारी कर दिया गया है। बद्दी-कुराली से राष्ट्रीय उच्च मार्ग परियोजना का कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। राष्ट्रीय उच्च मार्ग के रखरखाव का मामला शीघ्र ही निपटाया जाएगा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें