पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठंड का कहर:ठंडी हवाओं से कांपने लगे पहाड़, शिमला समेत 8 शहरों में रात का पारा शून्य से नीचे

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ढली बाईपास के पास पहाड़ी से गिरता पानी जम गया। - Dainik Bhaskar
ढली बाईपास के पास पहाड़ी से गिरता पानी जम गया।

पहाड़ों पर अब बर्फ जमने लगी है और यहां से मैदानों की ओर जाने वाली शीतलहर से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। तापमान दिनोंदिन गिरता जा रहा है। बीते 24 घंटों में राजधानी शिमला समेत राज्य के 8 शहरों का न्यूनतम तापमान माइनस में रहा।

वहीं निचले क्षेत्रों में गहरी धुंध भी पड़ रही है। पूर्व माैसम और बागवानी विशेषज्ञ डाॅ. एसपी भारद्वाज का कहना है कि शीतलहर की वजह से मैदानी क्षेत्राें में सुबह-शाम और रात के समय तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पहाड़ाें पर जब भी बर्फबारी हाेती है उसके बाद अगर माैसम साफ हाे ताे ठंडी हवाएं मैदानाें की ओर तेज रफ्तार से जाती हैं। मैदानाें में पहले ही धुंध पड़ रही हैं।

गिरते पाले से किसान परेशान

इन दिनाें पाला गिरने से जहां ठंड बढ़ रही है, वहीं ऊंचाई वाले क्षेत्राें में सड़काें पर फिसलन भी बढ़ गई हैं। पाले से फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। लहुसन और प्याज की फसल झुलसा रोग की चपेट में आ सकती है। इसे लेकर किसान चिंतित हैं। गेहूं और मटर के अलावा गाेभी की फसल को भी नुकसान होने का खतरा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें