पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:प्रदेश के 100 प्राइवेट कॉलेजों का रिकॉर्ड पहुंचा आयोग के पास, 75 का आना बाकी

शिमला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निजी शिक्षण नियामक आयोग ने प्राइवेट कॉलेजाें के प्रिंसिपलाें की रिपोर्ट मांगी

प्रदेश के सभी प्राइवेट काॅलेजाें के प्रिंसिपल अब निजी शिक्षण नियामक आयाेग के निशाने पर हैं। आयाेग ने प्रदेश में खुले 175 निजी काॅलेजाें के प्रिंसिपलाें की नियुक्तियाें काे लेकर रिकाॅर्ड तलब कर दिया है, इसे लेकर एक कमेटी का गठन किया है।

कमेटी ने 100 निजी काॅलेजाें में प्रिंसिपलाें का रिकार्ड आयाेग काे साैंप दिया है शेष 75 काॅलेजाें के प्रिंसिपलाें के रिकाॅर्ड काे इस महीने के अंत तक साैंपने काे कहा है। आयाेग काे जाे 100 काॅलेजाें का डाटा उपलब्ध करवाया गया है वह भी अधूरा है, आयाेग ने कमेटी काे दाेबरा से पूरी रिपाेर्ट साैंपने काे कहा है।

यूजीसी नार्म्स के तहत नियुक्ति काे लेकर हुई है रिपाेर्ट तलब

निजी शिक्षण नियामक आयाेग जानना चाह रहा है कि प्रदेश में खुले सभी प्राइवेट काॅलेजाें में जाे प्रिंसिपल नियुक्त किए गए हैं क्या वे यूजीसी के मापदंड या प्रदेश विश्वविद्यालय के मापदंड के अनुरूप रखे गए हैं या नहीं। आयाेग ने उनकी शैक्षणिक याेग्यता, आयु और वो सभी जानकारी जुटाने काे कहा है जाे काॅलेजाें के प्रिंसिपल हाेने के लिए जरुरी है। इससे पहले आयाेग निजी विश्वविद्यालयाें में यूजीसी नार्म्स के विपरीत रखे गए वीसी पर कार्यवाही कर चुका है।

प्रदेश में खुले सभी प्राइवेट काॅलेजाें में प्रिंसिलाें की नियुक्ति काे लेकर जाे रिपाेर्ट तलब की थी उसमें से 100 काॅलेजाें की रिपाेर्ट ही आयाेग काे मिली है, उसमें से भी कुछ की आधी अधूरी जानकारी है। कमेटी काे शीघ्र सभी काॅलेजाें की रिपाेर्ट साैंपने काे कहा है।
मेजर अतुल काैशिक, अध्यक्ष निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयाेग

काॅलेजाें की फैकल्टी का भी रिकाॅर्ड हाेगा तलब
प्रिंसिपलाें की रिपाेर्ट आने के बाद और सब सही पाने के बाद आयाेग दूसरे चरण में काॅलेज के फैकल्टी का रिकाॅर्ड तलब करने की अपनी तैयारी कर चुका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser