• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Congress Candidate From Mandi Seat Pratibha Singh Apologizes, If Someone's Feeling Is Hurt, She Apologizes, Not To Hurt Anyone's Feeling

प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध वाले बयान पर माफी मांगी:कहा- BJP ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया, किसी की भावना आहत करना मकसद नहीं

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कारगिल युद्ध को लेकर दिए अपने बयान पर माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि अगर उनकी बात से किसी की भावना आहत हुई है तो वह इसके लिए माफी मांगती हैं। प्रतिभा ने कहा कि किसी की भावना को आहत करना उनका मकसद नहीं, वह और उनका परिवार देश के हर सैनिक का पूरा मान सम्मान करते हैं।

भाजपा सैनिकों और पूर्व सैनिकों पर राजनीति करती रहती है। इसी को लेकर उन्होंने अपनी बात कही, लेकिन भाजपा ने इसे तोड़ मरोड़ कर पेश किया। प्रतिभा सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए पूर्व सैनिकों के लिए सैनिक कल्याण बोर्ड का गठन किया। सैनिकों का जो कर्ज देश के नागरिकों पर है, वह कभी नहीं चुकाया जा सकता।

उन्होंने कहा कि वह वीरभद्र सिंह के किए कार्यों को लेकर जनता के बीच जाकर वोट मांग रही हैं। यही वीरभद्र सिंह के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कांग्रेस हमेशा ही विकास के मुद्दों पर चुनाव लड़ती है, जबकि भाजपा कोई न कोई नया मुद्दा लाकर जनता को गुमराह करती है।

महंगाई और बेरोजगारी पर भाजपा चुप है। देश की जनता इस समय बुरी तरह त्रस्त है। मंडी से जो भी प्रत्याशी चुनकर जाएगा उसके चुने जाने से केंद्र में सरकार बनेगी या गिरेगी नहीं, लेकिन यदि कांग्रेस का प्रत्याशी चुनकर जाता है तो इससे भाजपा को सबक मिलेगा और उनकी मनमानी पर अंकुश लगेगा।

चुनावी रैली के दौरान प्रतिभा सिंह।
चुनावी रैली के दौरान प्रतिभा सिंह।

एक्स सर्विसमैन को लेकर राजनीति करना गलत बात

प्रतिभा सिंह ने कहा कि सेना में रहकर जो फौजी देश के लिए करता है शायद उसका मुकाबला कोई नहीं कर सकता। इसके लिए हम उनको सलाम करते हैं। उनका आदर सम्मान सदा करते रहेंगे। जो लोग फौज से रिटायर होकर आए हैं। उनको राजनीति में घसीटना ओर उनका राजनीतिक तौर पर उसका लाभ उठाना यह गलत है।

मंडी के नाचन में नांडी गांव में दिया था विवादित बयान

प्रतिभा सिंह ने मंडी के नाचन के नांडी गांव में 2 दिन पहले हुई जनसभा में कहा था कि कारगिल युद्ध कोई बड़ा युद्ध नहीं था। हमारी जमीन पर पाकिस्तानियों ने कब्जा किया था। जिन्हें हटाने का काम किया गया। उसमें किसी ने भाग लिया हो तो वह कोई बड़ी बात नहीं थी। कारगिल युद्ध छोटी लड़ाई थी। उनके इस बयान के बाद हर जगह से कांग्रेस की निंदा होना शुरू हो गई। भाजपा को भी बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया, जिसे वह कांग्रेस के खिलाफ प्रयोग करने लग गए। कांग्रेस को भी इससे काफी डैमेज हो रहा था, लेकिन अब कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने अपने इस बयान पर माफी मांगते हुए मुद्दे पर विराम लगाने की कोशिश की है।

खबरें और भी हैं...