कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का CM पर तंज:प्रतिभा बोली- इम्तिहान में पास होने के लिए तड़प रहे जयराम; इसलिए PM को बार-बार ला रहे हिमाचल

शिमला6 महीने पहले
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह खिलाड़ियों से मिलते हुए।

हिमाचल कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर हमला करते हुए कहा कि CM सत्ता में वापसी के लिए आखिरी क्षणों में खूब छटपटा रहे हैं। इसलिए वह बार बार दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री को हिमाचल ला रहे हैं। यदि जयराम ठाकुर ने साढ़े चार साल में काम किए होते तो आज नरेंद्र मोदी समेत अन्य केंद्रीय नेताओं को हिमाचल लाने की जरूरत नहीं पड़ती।

सुन्नी में प्रतिभा सिंह के कार्यक्रम में मौजूद स्थानीय लोग।
सुन्नी में प्रतिभा सिंह के कार्यक्रम में मौजूद स्थानीय लोग।

शिमला के सुन्नी में क्रिकेट व रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर प्रतिभा सिंह ने कहा कि शर्म की बात है कि प्रदेश 70 हजार करोड़ के कर्ज में डूबा हुआ हैं और मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के समक्ष कर्ज खत्म करने की मांग तक नहीं उठाई। सत्ता से जाने से पहले जयराम नई-नई घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन कोरी घोषणाओं से कुछ हासिल होने वाला नहीं है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि अस्पतालों में डॉक्टर नहीं मिल रहे। प्रदेशभर में बने अधिकांश अस्पताल रेफरल यूनिट बनकर रह गए हैं। इससे मरीजों सहित तीमारदारों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने के लिए भी अध्यापक नहीं है। पूर्व की वीरभद्र सरकार ने पूरे प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के समान विकास कार्य किया है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि हिमाचल में पुलिस पेपर लीक नहीं हुआ, बल्कि जान बूझकर करोड़ों का घोटाला किया गया है। अब सबूत मिटाने के लिए मामले की जांच CBI को समय पर नहीं सौंपी जा रही है। ऐसा करके हजारों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया गया है। विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जयराम ठाकुर को चुनौती देते हुए कहा कि वह अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में किए 5 बड़े काम बता दें।

सुन्नी के कार्यक्रम में मौजूद प्रतिभा सिंह व सामने बैठे लोग।
सुन्नी के कार्यक्रम में मौजूद प्रतिभा सिंह व सामने बैठे लोग।

टूर्नामेंट के बहाने कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन

प्रतिभा सिंह ने सांस्कृतिक एवं पर्यावरण संघ द्वारा आयोजित महिलाओं और युवाओं के लिए खेलकूद प्रतियोगिता के बहाने शिमला के सुन्नी में शक्ति प्रदर्शन किया और बाद में जनसभा को संबोधित किया। प्रदेशाध्यक्ष ने विजेता टीमों को सम्मानित किया। इस अवसर पर रोहड़ू से विधायक मोहन लाल ब्राक्टा, पूर्व विधायक सोहन लाल, पूर्व विधायक चिरंजीलाल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल, जिला परिषद अध्यक्ष चंद्र प्रभा नेगी, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल शर्मा, यशवंत छाजटा, रमेश ठाकुर, प्रदीप शर्मा, श्यामा देवी, नीम चंद वर्मा इत्यादि मौजूद रहें।

लोगों को पेयजल देने में जयराम सरकार विफल

प्रतिभा सिंह ने सरकार के हर घर के नारे में जल देने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि भाजपा सरकार की घोषणाएं धरातल पर कम ही नजर आती है। उन्होंने कहा है कि सरकार शिमला शहर को स्मार्ट सिटी पर अपनी पीठ थपथपाने में लगी है लेकिन यहां लोग प्यासे मर रहे हैं। शिमला जल प्रबंधन निगम व नगर निगम शिमला शहर में पानी की आपूर्ति सुचारु रखने में पूरी तरह विफल रहा है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर के साथ साथ ग्रामीण इलाकों में भी 4 से 5 दिन बाद पानी मिल रहा है। प्रदेशवासियों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि जयराम सरकार गांव और शहर में लोगों को पेयजल देने में पूरी तरह विफल रही है।