• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Congress Sought Applications For Assembly Elections Shimla Office, Today Is The Last Date To Apply, Will Be Till 5 Pm; Scrutiny Of Names Will Be Done In 3 Days

आज कांग्रेस टिकट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख:शाम 5 बजे तक ईमेल करें; सादे कागज पर लिखकर भी दे सकते हैं; 3 दिन चलेगी स्क्रूटनी

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस की टिकट चाहिए तो आवेदन करने का आज आखिरी दिन है। चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार आज शाम 5 बजे तक ईमेल करके अपना बायोडाटा भेज दें।

सादे कागज पर लिखकर भी आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन के साथ प्रार्थी को अपना पूरा बायोडाटा और जिस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना है, जाति और शैक्षणिक योग्यता और पार्टी से संबंधित पूरी जानकारी देनी होगी।

इस बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिकट आवेदन की प्रक्रिया को सरल और आम बनाते हुए इसे निशुल्क रखने का निर्णय लिया है। ऐसे में पार्टी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव के लिए टिकट के लिए आवेदन कर सकता है।

शुक्रवार से 3 दिन होगी नामों की स्क्रूटनी

प्राप्त आवेदनों की स्क्रूटनी शुक्रवार से अगले 3 दिनों तक होगी। स्क्रीनिंग कमेटी नामांकन की छंटनी करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पहले ही दीपा दासमुंशी की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर रखा है। यह कमेटी सभी चुनाव क्षेत्र से आने वाले आवेदनों की छंटनी करेगी और हर एक विधानसभा क्षेत्र से कम से कम तीन दावेदारों का पैनल तैयार कर हाईकमान को भेजेगी। टिकट किसे दिया जाना है, यह निर्णय पार्टी हाईकमान लेगा।

इन उम्मीदवारों को दी जाएगी प्राथमिकता

पार्टी उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने बताया कि आज शाम को पता चलेगा कि कितने लोगों ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। पार्टी उन उम्मीदवारों का नाम आगे हाईकमान को भेजेगी, जो पार्टी के प्रति अपनी पूरी निष्ठा रखते हों और पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ाने वाला हो। जिताऊ उम्मीदवार को चुनाव लड़ने का मौका दिया जाएगा। ऐसा उम्मीदवार जिसकी समाज में अच्छी छवि हो, पार्टी उसका नाम ही हाईकमान को भेजेगी।