• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Congress State President Said, BJP On The Back Foot Due To Defeat In The By election, That's Why BJP Is Bringing Big Leaders To Himachal, Congress Will Make Inflation A Big Issue

प्रतिभा का BJP पर निशाना:बोलीं- उपचुनाव में हार से बौखलाई भाजपा बुला रही बड़े नेता; महंगाई को बनाएंगे मुद्दा

शिमला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे को लेकर कांग्रेस ने फिर भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता आक्रामक रुख अपनाते हुए लगातार PM मोदी के दौरे पर सवाल उठा रहे हैं। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बुधवार को अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पिछले साल प्रदेश में चार उपचुनावों में मिली करारी हार से भाजपा बौखला गई है। BJP के राष्ट्रीय नेताओं को भी आने वाले चुनावों में हार का एहसास हो गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार है, हार को देखते हुए ही भाजपा के बड़े-बड़े नेता हिमाचल का रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के साथ गुजरात में भी चुनाव होने हैं। वहां प्रधानमंत्री नहीं जा रहे हैं, लेकिन हिमाचल पर फोकस है। पहले शिमला नगर निगम और बाद में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

महंगाई को लेकर PM पर साधा निशाना

प्रतिभा सिंह ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने आम जनता और युवाओं से महंगाई कम करने और रोजगार देने के नाम पर धोखा किया। UPA-2 सरकार में LPG सिलेंडर 450 रुपए था। आज कीमत 1000 रुपए पार हो चुकी है। UPA सरकार में सिलेंडर के साथ सब्सिडी मिलती थी। मोदी सरकार ने इसे लगभग खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल, सीमेंट, सरिया और खाद्य वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसकी मार देश के गरीब व मध्यवर्गीय परिवार पर पड़ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महंगाई को सबसे बड़ा मुद्दा बनाएगी क्योंकि यह हर परिवार से जुड़ा हुआ मसला है।