पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:सरकार के तीन साल के कार्यकाल को काला दिवस के रूप में मनाएगी कांग्रेस

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना काल में 2000 से अधिक लाेगाें की हुई माैत, सरकार मनाने जा रही तीन साल का जश्न

कांग्रेस ने राज्य सरकार पर संवेदनहीन हाेने का आराेप लगाया है। पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठाैर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहाेत्री ने पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में संयुक्त प्रेस वार्ता के दाैरान कहा कि हिमाचल में कोराना काल के दौरान 2 हजार से अधिक लोग की माैत हाे चुकी है और राज्य सरकार 27 दिसंबर को 3 साल का कार्यकाल पूरा होने का जश्र मनाने की तैयारियों में जुटी हुई।

इससे साफ है कि प्रदेश की जयराम सरकार एक संवेदनहीन सरकार बन कर रह गई है। अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के ये तीन साल सुशासन, विश्वास और विकास के नहीं बल्कि कुशासन, विश्वासघात और बरबादी वाले रहे है। सरकार के पास 3 साल के कार्यकाल की गिनाने के लिए 3 उपलब्धियां तक नहीं है, ऐसे में सरकार किस बात का जश्र मना रही है, यह जनता का बताया जाना चाहिए।

प्रदेश में कोरोना से 1 हजार मौत हो गई। इसके साथ ही कोराना कोरोना काल में 1 हजार से अधिक लोगों ने आत्महत्या कर ली। अग्निहोत्री ने कहा कि जयराम प्रदेश की पहली ऐसी सरकार है, जिसके कार्यकाल में इतनी आत्महत्या हुई है। ऐसे में सरकार को जश्न नहीं मातम मानना चाहिए। प्रदेश के विकास को लेकर सरकार के पास न कोई नीति है और न ही नीयत है। ऐसे में सरकार द्वारा किए वायदों को भूल ही जाना बेहतर है। उन्होंने कहा कि सरकार के 3 साल झूठ और लूट के रहे है। प्रदेश भर में हर तरह का माफिया दनदना रहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार को प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था मामले पर भी घेरा। हवाई पट्टी, रेलवे विस्तार कही नजर नहीं आ रही। फोर लेन का काम ठप पड़ गया है। इस मौके पर विधायक विक्रमादित्य सिंह, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष जैनव चंदेल, सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष अनुराग शर्मा सहित पार्टी के कई नेता भी शामिल थे।

राज्य सरकार द्वारा बार बार लिए जा रहे ऋण मामले पर भी कांग्रेस के नेताओं ने सरकार काे घेरा। अग्निहोत्री ने कहा कि आज प्रदेश पर 60 हजार करोड़ से अधिक का कर्जा हो गया है। सरकार कर्ज लेकर घी पीने का काम कर रही है और मुख्यमंत्री दो साल बाद फिर सत्ता में आने का दम भर रहे है।

यह सपना कभी पूरा नहीं होगा। मजबूरी में ये सरकार बनी थी और आज पूरा प्रदेश इस सरकार ने मजबूर कर दिया है। सरकार सुबह फैसला लेती और शाम का बदल देते है। अग्निहोत्री ने कहा कि ये प्रदेश की कागजी सरकार है, जो फाइलों में बंद होकर रह गई है।

हाथ में काले झंडे, मुंह में होंगे काले मास्कः कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सरकार के 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर कांग्रेस 27 दिसंबर को काला दिवस के रूप में मनाएगी। जिला से लेकर ब्लॉक स्तर पर काले मास्क और काले झंडे के साथ प्रर्दशन किए जाएंगे।

28 दिसंबर को कोरोना के चलते मौत का शिकार हुए लोगों, मौत का शिकार हुए कोरोना योद्धाओं और दिल्ली किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों की आत्मा की शांति को लेकर शाम 5 बजे प्रदेश भर में कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

इसी दिन कांग्रेस के स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय से तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर मोर्चों पर विफल रही है। कोराना काल में बस किराया बढ़ाना, पीडीएस प्रणाली को धवस्त करना, दाल, तेल, चीनी, नमक, पैट्रोल-डीजल, बिजली, पानी, सीमेंट, गाडियों की रजिस्ट्रेशन को महंगा करना सरकार की उपलब्धियां रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें