• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Congress Will Make The Issue Of Paper Leak Issue In The Election, Ram Lal Thakur Will Hold A Press Conference On This Issue Today

पेपर लीक में बड़ी मछलियों को बचा रही सरकार:कांग्रेस उपाध्यक्ष ठाकुर रामलाल बोले- पैसे लेने वालों पर नहीं हो रही कार्रवाई

शिमला4 महीने पहले
कांग्रेस उपाध्यक्ष ठाकुर रामलाल

हिमाचल कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर पेपर लीक मामले में बड़ी मछलियों को बचाने के आरोप लगाए है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ठाकुर रामलाल ने शिमला में पत्रकार वार्ता में कहा कि अब तक केवल पैसे देने वाले छात्रों को ही पकड़ा गया है। पैसे लेने वालों और पुलिस अफसरों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

उन्होंने CBI जांच पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इससे पहले भी गुड़िया मर्डर की जांच भी CBI ने की जो एक चरानी नीलू को पकड़ पाई है। उन्होंने पेपर लीक मामले में संलिप्त पुलिस अफसरों पर भी कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रिंटिंग प्रेस में पेपर की छपाई की गई है‌। जहां से पेपर लीक हुआ है, उनसे भी अब तक पूछताछ नहीं की गई क्योंकि प्रिंटिंग प्रेस वाला प्रभावशाली आदमी है। इसलिए पुलिस उनके नजदीक नहीं जा रही। उन्होंने पेपर लीक मामले में कुछ नेताओं के भी शामिल होने का आरोप लगाया है।

उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि पेपर लीक की वजह से जो बच्चे अब ओवर-एज हो रहे हैं, उनके लिए सरकार क्या सोचेगी करेगी?

जल शक्ति विभाग में हो रहा भ्रष्टाचार: रामलाल

ठाकुर रामलाल ने कहा कि प्रदेश की आधी आबादी पेयजल किल्लत से जूझ रही है और राज्य सरकार भ्रष्टाचार करने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग में एक ही कंपनी को 1600 करोड़ रुपए का काम दे दिया गया। कागजों में पाइपें जमीन के नीचे 2 फीट गहरी दबी है। हकीकत में पाइप खुली हुई है। उन्होंने बाहर की दो कंपनियों पर ही सरकारी खजाना लुटाने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय लोगों को काम के लिए पूछा नहीं जा रहा है।

श्रीनैना देवी जी ट्रस्ट के पैसे ट्रस्ट के पैसे पर सवाल

ठाकुर रामलाल ने श्रीनैना देवी जी ट्रस्ट की तरफ से अढ़ाई करोड रुपए यस बैंक में जमा करने पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हो पूर्व विधायक के कहने पर किया गया है। इसके बाद नेता की कजन के नाम से 5 गाड़ियां सेंक्शन की गई। उन्होंने इसकी जांच की मांग की है।