पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:ट्री कमेटी के निरीक्षण पर विवाद, पार्षद ने लगाया अनदेखी का आरोप

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की ट्री कमेटी के शुक्रवार को किए गए निरीक्षण को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कमेटी ने शुक्रवार को ढली-मशोबरा के साथ कुछ अन्य जगहों पर खतरनाक पेड़ों का निरीक्षण किया। इस दौरे में एक मात्र पार्षद सदस्य सुनील धर शामिल नहीं हुए। पार्षद ने आरोप लगाया है कि उनकी अनदेखी की गई है। ट्री अथॉरिटी कमेटी ने शुक्रवार को ढली-मशोबरा सड़क के आसपास पेड़ों का निरीक्षण किया। इस सड़क को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौड़ा किया जाना है, जिसमें कई पेड़ आ रहे हैं।

140 पेड़ इस काम में आड़े आ रहे हैं। कमेटी ने पंथाघाटी और फ्लावरडेल का भी दौरा किया। इस दौरान कमेटी ने 10 पेड़ों की लॉपिंग और 6 सूखे पेड़ों को पाया जिनको काटा जाना जरूरी है। इन पेड़ों को हटाने के लिए प्रस्ताव अब ट्री कमेटी द्वारा कैबिनेट सब कमेटी को भेजा जाएगा। इसके बाद ही पेड़ों को काटा जा सकेगा। मगर ट्री कमेटी के दौरे में इसके सदस्य पार्षद सदस्य सुनील धर शामिल नहीं रहे। पार्षद सुनील धर का कहना है कि उनको पहले ताराहॉल के पास 11 बजे गाड़ी से लिफ्ट करने की बात कही गई थी। सुबह वे तय समय में ताराहॉल पहुंचे तो करीब 11.15 बजे उनको 12 बजे मेयर ऑफिस से फोन आया है कि वे उनके ऑफिस आएं।

इस कारण वे कमेटी के दौरे में शामिल नहीं हुए। सुनील धर ने सवाल उठाया है कि आखिर ऐसी क्या इमरजेंसी थी कि बिना पार्षद के ही कमेटी ने दौरा किया। उधर मेयर सत्या कौंडल का कहना है कि पार्षद को लाने के लिए गाड़ी ताराहॉल गई थी, लेकिन वे नहीं आए। ऐसे में कमेटी के बाकी सदस्यों ने दौरा किया है। उन्होंने कहा कि इस पर विवाद करना उचित नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें