• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Corporation Screws Against Encroachment In Shimla; Street Vendors Are Selling Goods Without Permission, Challans Are Cut

शिमला में अतिक्रमण के खिलाफ निगम का शिकंजा:रेहड़ी फड़ी वाले बिना परमिशन ही बेच रहें सामान, कटे चालान

शिमला2 महीने पहले

हिमाचल की राजधानी शिमला में वेंडर कार्ड धारकों की आड़ में बिना कार्ड के भी सैकड़ों रेहड़ी फड़ी वाले अपना सामान लाकर बेच रहे हैं। जिस वजह से बाज़ार में लोगों का चलना तक मुश्किल हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद भी ये लोग मानने को तैयार नहीं है। निगम टीम ने ऐसे सामान बेचने वालों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चैकिंग के दौरान जो बिना परमिशन के सामान बेच रहें हैं उनका सामान नगर निगम अपने कब्जे में ले रहा है।

MC के पास 750 वेंडर कार्ड धारक
मौजूदा समय में नगर निगम के पास टोटल 750 कार्ड धारक है जिन्हें सामान बेचने के लिए चयनित स्थान दिया हुआ है। लेकिन आलम यह है कि MC ने जिस जगह 5 वेंडर कार्ड धारकों को परमिशन दी है, उस जगह 10 बिना कार्ड के ही अपना कब्जा जमाएं बैठें है। अवैध रूप से कब्ज़ा जमाने वाले इन रेडी फड़ी वालों की जब पूछताछ की जाती है तो यह खुद को वेंडर कार्ड धारकों का रिश्तेदार बताते हैं।

कमिश्नर बोलें चैकिंग के बाद फिर सजा देते हैं सामान
MC कमिश्नर आशीष का कहना है कि इन रेडी फड़ी वालों को हटाने के लिए नगर निगम की टीम जब फील्ड में जाती है तो यह अपना सामान उठा कर भाग जाते हैं। लेकिन बाद में फिर से उसी जगह सामान बेचना शुरू कर देते हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम ने इनका सामान अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया है। हालांकि चालान काटने के बाद सामान वापस दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन की टीम रोज फील्ड में जाकर निरीक्षण कर रही है।

खबरें और भी हैं...