पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या का मामला:वृद्ध महिला की खुदकुशी में दोहते की पत्नी गिरफ्तार, जमीनी विवाद के चलते वृद्धा ने दी थी जान

करसोगएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मंडी के उपमंडल करसोग की ग्राम पंचायत बखरौट के गांव जलाड़ी में 84 वर्षीय महिला के आत्म हत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। ग्रामीणों से की गई पुछताझ के बाद पुलिस ने मृत महिला के दोहते की पत्नी को गिरफ्तार किया है। जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आत्म हत्या को मजबूर करने के पीछे जमीनी विवाद को कारण बताया जा रहा है।

जमीन की वसीयत को लेकर अक्सर वृद्ध महिला और दोहते की पत्नी के बीच कहासुनी होती थी। ऐसे ही 26 मार्च को भी दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। जिसके बाद 27 मार्च को दोपहर बाद वृद्ध महिला फंदे से झूल गई। स्थानीय लोगों से पूछताछ के दौरान पुलिस को मालूम हुआ कि मृतक महिला अपने दोहते व उसकी पत्नी के साथ घर में रहती थी। इसकी एक ही बेटी थी, जिसकी पहले ही मौत हो चुकी थी। ऐस में मृतक महिला व उसके दोहते की पत्नी के बीच जमीन की लेकर विवाद चल रहा था।

कई बार वसीयत को बदले जाने पर वृद्ध महिला अमरी देवी और दोहते की पत्नी रचना देवी के बीच कहासुनी होती थी। जानकारी ग्रामीणों को भी थी। फंदा लगाने से एक दिन पहले भी वृद्ध महिला ने गांव के लोगों को झगड़ा होने की बात बताई थी।

इस पर वृद्ध महिला घर छोड़कर जाने लगी तो उसे दोहते की पत्नी ने वापस लाया। इसके बाद 26 मार्च को दोनों के बीच धक्का मुक्की हुई। इस तरह अगले दिन ही वृद्ध महिला ने फंदे से झूल कर अपनी जान दे दी। इस मामले की जांच एएसआई मोहन जोशी को सौंपी गई। साक्ष्य जुटाने के बाद दोहते की पत्नी को आत्म हत्या के लिए उकसाए जाने पर रचना देवी को गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें