पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:आईजीएमसी में काेराेना से दाे की माैत, जिले में 58 और पॉजिटिव

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

आईजीएमसी में शुक्रवार काे काेराेना से दाे मरीजाें की माैत हाे गई। इसमें ठियाेग की 50 साल की महिला काे 15 दिसंबर काे आईजीएमसी में एडमिट करवाया गया था। शुक्रवार सुबह 4:30 बजे महिला की माैत हाे गई। इसी तरह संजाैली के 55 वर्षीय व्यक्ति काे 12 दिसंबर काे आईजीएमसी में एडमिट किया गया। मरीज की शुक्रवार सुबह 4:45 बजे माैत हाे गई। जिला में 58 नए मरीज आए है।

इसमे जुब्बल कोटखाई से 15, सुन्नी से 13, टिक्कर से 6, रामपुर, कुमारसैन से 4-4, आईजीएमसी, न्यू शिमला से 3-3, कनलोग से 2, शोघी, भट्टाकुफर, संकटमोचन, बालीचौकी, रोहड़ू, नेरवा, मंडी और सोलन से एक एक मरीज आया है।

7 व्यापारी संक्रमित, सांगला बाजार 48 घंटे के लिए बंद
जिला किन्नौर के सांगला बाजार से व्यापारी वर्ग के लिए गए कोविड के सैंपलों में 7 व्यापारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाजार में व्यापारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर सांगला बाजार को शुक्रवार से अगले 48 घंटे के लिए (दवाई की दुकानों और अन्य आवश्यक सप्लाई को छोड़ कर) बंद कर दिया गया है। एसडीएम कल्पा अवनींद्र कुमार शर्मा ने ये अादेश दिए हैं।

काेविड, नाॅन काेविड मरीजाें की देखभाल में आईजीएमसी अव्वल

शिमला. आईजीएमसी अस्पताल जहां एक ओर नाॅन काेविड मरीजाें की देखभाल में पहले ही अव्वल है, वहीं अब यह काेविड मरीजाें के इलाज में भी पहले स्थान पर आ गया है। प्रदेश के अन्य मेडिकल कॉलेजाें के मुकाबले आईजीएमसी में काेराेना मरीजाें की डेथ रेट सबसे कम है। हालांकि अन्य मेडिकल कॉलेजों में अभी नाॅन काेविड पेशेंट्स काे नहीं देखा जा रहा है। वहां पर केवल काेविड पेशेंट्स का इलाज ही किया जा रहा है।

आईजीएमसी से जारी आंकड़ों के अनुसार आईजीएमसी में कोरोना संक्रमित से मरने वालों की मृत्यु दर 17.89 प्रतिशत है, जबकि नेरचौक मेडिकल कॉलेज में यह डेथ रेट 19.32 फीसदी है। इसी तरह टांडा मेडिकल कॉलेज में डेथ रेट 36.86 फीसदी तक है। इस बारे में आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डाॅ. जनकराज ने कहा कि अस्पताल के डाॅक्टर और अन्य कर्मचारी दिनरात मरीजाें की देखभाल में लगे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें