ICDEOL में गेस्ट फैकल्टी रखने का निर्णय रद्द:डायरेक्टर बोलीं- प्रशासनिक कारणों के चलते फैसला, 20 से होने थे इंटरव्यू

शिमला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी (HPU) के अंतरराष्ट्रीय दूरवर्ती शिक्षा एवं मुक्त अध्ययन केंद्र (ICDEOL) द्वारा व्यक्तिगत संपर्क कार्यक्रम हेतु गेस्ट फैकल्टी रखने के लिए जो आवेदन आमंत्रित किए गए थे, उन्हें अब रद्द कर दिया गया है। यह साक्षात्कार 20 सितंबर से 29 सितंबर 2022 तक निश्चित किए गए थे।

ICDEOL की निदेशक डॉक्टर संजू करोल ने बताया कि प्रशासनिक कारणों को लेकर यह साक्षात्कार रद्द करने पड़ रहे हैं। शिक्षा विभाग में बीएड, एमए एजुकेशन, अंग्रेजी, हिन्दी, संस्कृत, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, इतिहास, पत्रकारिता, संगीत, राजनीतिक शास्त्र, लोक प्रशासन, समाज शास्त्र, एमबीए, योग अध्ययन, कम्प्यूटर विज्ञान एवं पर्यटन गाईड के लिए गेस्ट फैकल्टी के आधार पर शिक्षकों को रखा जाना था।

हालांकि ICDEOL में इससे पहले भी गेस्ट फैकल्टी के आधार पर शिक्षकों को रखा गया था। ऐसे में प्रशासन ने निर्णय लिया था कि इस सत्र में भी शिक्षकों की तैनाती की जाएगी। प्रशासन की ओर से इसके लिए सभी तरह की तैयारियों पूरी कर दी गई थी और 20 सितंबर से इंटरव्यू शुरू होने थे।

ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि प्रशासन ने एकदम से ऐसा निर्णय क्यों लिया, जिसमें साक्षात्कार को ही टाल दिया गया। इस मामले को लेकर अब छात्र संगठनों ने भी प्रशासन पर निशाना साधा है और चेतावनी दी है कि वह इस मामले को लेकर आंदोलन करेंगे। प्रशासन का कहना है कि फिलहाल प्रशासनिक कारणों से ही इसे रद्द किया गया है आगामी डेट जल्द जारी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...