पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ी लापरवाही:प्रतिबंध के बावजूद चालक ले जा रहा था मलबे से भरा टिप्पर, करियां-भड़ियां पुल एक तरफ झुका

शिमला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चार पंचायतों के हजारों लोगों को होगी परेशानी, नहीं ले जा सकेंगे छोटे वाहन - Dainik Bhaskar
चार पंचायतों के हजारों लोगों को होगी परेशानी, नहीं ले जा सकेंगे छोटे वाहन
  • चार पंचायतों के हजारों लोगों को होगी परेशानी, नहीं ले जा सकेंगे छोटे वाहन

चंबा जिला की चार पंचायतों को शेष विश्व के साथ जोड़ने वाला रावी नदी पर बना करियां-भड़िया पुल पर एक टिप्पर के गुजरने से पुल एक तरफ झुक गया है। अब चंबा उपमंडल के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत भड़िया, जटकरी, कोलका और कुपाहड़ा में रहने वालों लोगों को अब इस पुल को पैदल चलकर पार करना होगा।

इस पुल से दोपहियां वाहन को ले जाना भी जान को जाेखिम में डालना होगा। इन चारों पंचायतों को अपने घरों तक पहुंचने के लिए कई किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। मंगलवार को रावी नदी पर बने करियां-भड़िया स्टील पुल पर से एक टिप्पर मलबा लेकर गुजरने लगा तो पुल एक छोर से झुक गया। जब लोगों ने शाेर मचाया चालक ने तुरंत टिप्पर को पुल से बाहर न निकाला।

स्थानीय लोगाें की जब इसकी सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे। संबन्धित पंचायत के उपप्रधान, जिला परिषद अध्यक्ष चम्बा नीलम, एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह और एनएचपीसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। चारों पंचायतों के लोगों ने कहा कि इस पुल पर भारी वाहनों को ले जाना प्रतिबंधित है तो इस पुल से मलबे से भरा टिप्पर किसकी अनुमति से ले जाया जा रहा था। इस पुल की मरम्मत जल्द की जाए।

एनएचपीसी जल्द करेगा पुल की मरम्मत...

एसडीएम शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि क्षतिग्रस्त हुए पुल की जल्द से जल्द मरम्मत करने के एनएचपीसी प्रबंधन को आदेश जारी किए जाएंगे। यही नहीं इस सरकारी संपत्ति को किसकी लापरवाही की वजह से नुकसान पहुंचा है। इस बात का पता लगाकर उसके खिलाफ उचित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। टिप्पर को जब्त में ले लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें