वीकेंड पर 2000 से ज्यादा वाहन पहुंचे:पाबंदियाें के बाद भी शिमला में कम नहीं हाे रही पर्यटकों की आमद

शिमला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस वीकेंड पर भी दाे दिनाें में करीब दाे हजार गाड़ियां बाहरी राज्याें से शिमला आई है। - Dainik Bhaskar
इस वीकेंड पर भी दाे दिनाें में करीब दाे हजार गाड़ियां बाहरी राज्याें से शिमला आई है।

सरकार ने 13 अगस्त से प्रदेश में बाहरी राज्याें से एंट्री के लिए पाबंदियां लगा दी है। अब आरटीपीसीआर रिपाेर्ट या फिर काेराेना वैक्सीन की दाेनाें डाेज का सर्टिफिकेट मांगा जा रहा है। पाबंदियाें के बाद बाॅर्डराें काे सील भी कर दिया गया है। बावजूद इसके बाहरी राज्याें से पर्यटकाें की आवाजाही जारी है।

शिमला समेत आसपास के पर्यटक स्थलाें पर अभी भी पर्यटक पहुंच रहे हैं। इस वीकेंड पर भी दाे दिनाें में करीब दाे हजार गाड़ियां बाहरी राज्याें से शिमला आई है। हालांकि पहले के मुकाबले यह आधी हाे गई है, मगर काेराेना की दूसरी लहर के दाैरान जब पाबंदियां लगाई गई थी ताे उस समय शिमला में ना के बराबर पर्यटक आते थे।

वीकेंड पर भी 200 के करीब गाड़ियां ही शिमला बाहरी राज्याें की आती थी, वह भी ऐसे लाेग हाेते थे, जिन्हें या ताे शिमला में जरूरी काम हाेता था या फिर किसी अन्य कारण से यहां पर आते थे। एसपी शिमला के अनुसार पर्यटक पहले के मुकाबले कम हुए हैं, मगर अब दाे दिनाें की छुट्टियाें के चलते पुलिस पूरी तरह से मुश्तैद है की पर्यटकाें की आवाजाही में किसी तरह की लापरवाही ना हाे।

इस वीकेंड पर दाे दिनाें की छुट्टियां हैं। ऐसे में शुक्रवार से ही पर्यटकाें का शिमला में आना शुरू हाे गया था। शनिवार काे भी शाम तक कई पर्यटक शिमला पहुंचे। शुक्रवार काे भी पर्यटकाें की आवाजाही के कारण परवाणू से शिमला तक जगह-जगह जाम था।

खबरें और भी हैं...