पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:सीबीएसई की परीक्षा में विभिन्न स्टूडेंट्स का रहा बेहतर प्रदर्शन

शिमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीबीएसई की परीक्षा में विभिन्न् सकूलों के स्टूडेंट्स ने बेहतर प्रदर्शन किया है। निदेशक अजय डॉड ने बताया की संस्थान के छात्रों ने उत्कृष्टता का परिचय देते हुए हर बार की तरह इस बार भी शिमला में सर्वश्रष्ठ प्रदर्शन करके संस्थान का नाम रोशन किया है। डाॅड संस्थान के छात्र युगल करोल ने 97% अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया।

अचिंत्य सूद 96.5% अंकिता चौहान 93.6% , नमन सांख्यान 95 फीसदी, अंशुमन 93.4 फीसदी अंक हासिल किए। वहीं तहसील कोटखाई के रूट्स कंट्री स्कूल बाघी के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 100% रहा। इस परिक्षा में कुल 90 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जिमें से 86 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में अंक प्राप्त किए तथा 44 बच्चों ने शानदार प्रदर्शन करके मेरिट में अंक हासिल किए।  इस परीक्षा परिणाम में वाणिज्य संकाय में सौरव रंजटा ने 80.2% अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

वहीं विज्ञान संकाय में मिशेल पिरटा ने 83.2% अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। कला संकाय में अरोहनी रजटा ने 97.4% अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल की प्रधानाचार्य कृति रोहटा जी ने स्कूल की इस गौरवमयी उपलब्धि के लिए बच्चों, अभिभावकों तथा अध्यापकों को बहुत-बहुत बधाई देते हुए कहा कि बच्चों के कड़े परिश्रम के कारण ही विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

प्रधानाचार्य ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की और यह आश्वासन दिया कि रूट्स कंट्री स्कूल इसी तरह हर क्षेत्र में बच्चों के विकास के लिए हमेशा अग्रसर रहेगा। स्कूल हमेशा बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ विभिन्न गतिविधियों में बढ़चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता रहा है ताकि वे सभी फील्डस में आगे रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें