पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:डीसी की अध्यक्षता में कमेटियों के जरिए फीस समीक्षा के खिलाफ मंच ने घेरा शिक्षा निदेशालय

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा निदेशालय का घेराव करते छात्र अभिभावक मंच के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
शिक्षा निदेशालय का घेराव करते छात्र अभिभावक मंच के पदाधिकारी।
  • ट्यूशन फीस के अलावा एनुअल समेत सभी तरह के चार्जेज पर रोक की मांग

छात्र अभिभावक मंच ने निजी स्कूलों द्वारा ट्यूशन फीस के साथ सभी तरह के चार्जेज की वसूली व प्रदेश सरकार कैबिनेट द्वारा डीसी की अध्यक्षता में कमेटियों के जरिए फीसों की समीक्षा के निर्णय के खिलाफ शिक्षा निदेशालय शिमला के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान शिक्षा निदेशक कार्यालय से उठकर धरना स्थल के नजदीक मुख्य गेट पर आ गए व मंच के प्रतिनिधियों से ज्ञापन लिया। उन्होंने अभिभावकों को आश्वासन दिया कि सरकार से उचित कदम उठाने का आग्रह किया जाएगा। मंच ने ज्ञापन सौंप कर ट्यूशन फीस के अलावा एनुअल चार्ज सहित सभी तरह के चार्जेज पर रोक लगाने की मांग की।

उन्होंने मांग की है कि ट्यूशन फीस के अलावा एनुअल चार्जेज सहित सभी तरह के चार्जेज पर रोक लगाने के लिए प्रदेश सरकार व शिक्षा निदेशालय तुरंत अधिसूचना जारी करे। मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री पर अभिभावकों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

उन्होंने अपनी बयानबाजी से पलट कर बिल्कुल तर्कहीन निर्णय कैबिनेट बैठक में लिया है। डीसी की अध्यक्ष में बनने वाली कमेटियां सिर्फ आई वॉश हैं व भ्रामक हैं। मांग पूरी न हुई तो 28 दिसंबर को भी प्रदर्शन होगा।

प्रदर्शन में फालमा चौहान, कमलेश वर्मा, अमित कुमार, राजकुमार, राजेश शर्मा, रमेश शर्मा, सुनील चंदेल, रजनीश, हेमंत, भुवनेश्वर, तेजिंदर आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें