• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • DRA Team From Delhi Caught Two Afghan Citizens From Chhota Shimla, Raided At 3 Am, Took Both Of Them With Them After Necessary Action

गुजरात में पकड़ी हेरोईन मामले में शिमला पहुंची टीम:दिल्ली से आई DRA टीम ने छोटा शिमला से पकड़े दो अफगान नागरिक, सुबह 3 बजे दी दबिश, जरूरी कार्रवाई के बाद दोनों को ले गई अपने साथ

शिमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली से आई टीम छोटा स्थित निजी होटल में रूके दो अफगान नागरिकों को साथ ले गई। - Dainik Bhaskar
दिल्ली से आई टीम छोटा स्थित निजी होटल में रूके दो अफगान नागरिकों को साथ ले गई।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गुजरात के मुद्रा बंदरगाह में पकड़े गए नशे की खेप मामले में दिल्ली से आई टीम में देर रात दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है। छोटा शिमला के निजी होटल से यह गिरफ्तारी हुई है। टीम जरूरी कागजी कार्रवाई करने के बाद दोनों नागरिकों को अपने साथ ले गई, फिलहाल मामले की जानकारी भी केवल गिने-चुने ही लोगों को पता थी। आला अधिकारियों को भी कार्यवाही का पता सुबह के बाद ही पता चल पाया। जानकारी के अनुसार इन अफगानी नागरिकों ने 2988.22 किलो हीरोइन को भारत पहुंचाया था, जिससे डीआरआई ने करीब 10 दिन पहले गुजरात के मुद्रा बंदरगाह में पकड़ा था, नशे की खेप को कंटेनर में छुपा कर भारत लाया जा रहा था, पकड़ी गई हेरोइन की खेती कीमत 9000 कराेड़ रुपए के आसपास आंकी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार टीम ने छोटा शिमला स्थित एक होटल में दबिश देकर इन दोनों अफगान नागरिकों को हिरासत में लिया। इसके बाद करीब 3 घंटे तक उनसे पूछताछ कर कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद डीआरआई की टीम उन्हें अपने साथ दिल्ली ले कर रवाना हो गई। इस पूरी कार्रवाई में छोटा शिमला थाना के कुछ कर्मियों को साफ लिया गया था, लेकिन अन्य किसी भी बड़े अधिकारी को इसकी जानकारी नहीं थी। उल्लेखनीय है कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुजरात की मुंद्रा पोर्ट (बंदरगाह) से 2,988.22 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के मद्देनजर नई दिल्ली और नोएडा सहित आठ शहरों में छापेमारी की। डीआरआई ने इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से चार अफगानी और एक उज्बेक नागरिक समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

डीआरए टीम के साथ छोटा शिमला थाना के भी थे मुलाजिम।
डीआरए टीम के साथ छोटा शिमला थाना के भी थे मुलाजिम।

पहले से गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के आधार पर शिमला में दी दबिश
सूत्रों से निकलकर ये खबर सामने आ रही है कि इस संबंध में अभी तक पिछले 3 दिनों में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन तीन लोगों से लगातार पूछताछ का दौर जारी रहा। जिसके दौरान हुई पूछताछ के आधार पर ही डीआरआई की टीम ने शिमला के छोटा शिमला स्थित निजी होटल में दबिश दी और यहां पर से 2 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद ही आला अधिकारी यों को सूचना दी गई
पकड़े गए तीन लोगों के इनपुट के आधार पर ही दिल्ली से टीम छोटा शिमला पहुंची। यहां पर छोटा शिमला स्थित पुलिस थाना में कुछ कर्मियों को साथ लेकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बता दें कि शिमला में हुए इस एक्शन की जानकारी कुछ ही लोगों को दी गई। कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद इस बारे में आला अधिकारियों को बताया गया। फिलहाल टीम दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है और दोनों अफगान नागरिकों को भी साथ ले गई।

खबरें और भी हैं...