• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Election Commission Gave Green Signal To Buy School Uniform .School Children Of Himachal Will Get New Uniform On New Year, Education Department Had Sought Permission

चुनाव आयोग ने दी स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने की मंजूरी:हिमाचल में 8 लाख छात्रों को नए साल पर मिलेगी ड्रेस, एजुकेशन डिपार्टमेंट निकालेगा टेंडर

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को जल्द नई यूनिफॉर्म मिलेगी। केंद्रीय चुनाव आयोग ने शिक्षा विभाग को बच्चों के लिए नई वर्दी खरीदने की परमिशन दे दी है। चुनाव आचार संहिता के चलते शिक्षा विभाग ने चुनाव आयोग से नई वर्दी खरीदने की परमिशन मांगी थी।

यह परमिशन चुनाव आयोग से मिल गई है। विभाग नई वर्दी खरीदने के लिए अपनी टेंडर की प्रक्रिया को पूरा कर सकेगा।

8 लाख बच्चों को मिलनी है दो वर्दियां

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब आठ लाख बच्चों को दो यूनिफॉर्म दी जानी है। सीएम जयराम ठाकुर ने अपने बजट भाषण में बच्चों को दो को दो स्कूली वर्दियां देने की घोषणा की थी। हालांकि, शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलो में वार्षिक परीक्षा शुरू होने वाली है और स्कूल बंद होने वाले हैं,लेकिन बच्चों को अभी तक नई वर्दियां नहीं दी जा सकी है। वहीं शिक्षा विभाग का कहना है कि सभी बच्चों को स्कूली वर्दियां दी जाएंगी।

पहले से 12वीं कक्षा तक के सभी बच्चों को मिलेगी स्कूली वर्दियां

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पहली से 12वीं कक्षा तक पढ़ने वाले 8 लाख छात्रों को फ्री में यूनिफॉर्म दी जाएगी। इसके लिए राज्य आपूर्ति निगम ने टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर दी गई है।

जिसे अब खोला जाना है। टेंडर की लंबी प्रक्रिया को देखते हुए बच्चों को नए साल पर यह नई यूनिफॉर्म उपलब्ध करवाई जाएंगी। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार साल में दो बार नई यूनिफॉर्म उपलब्ध करवाती है।