पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमित कश्यप ने टास्क फोर्स से की बैठक:काेराेना टीकाकरण काे लेकर विभाग आपस में समन्वय करें स्थापितः डीसी

शिमला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोराेना की रोकथाम के संदर्भ में टीकाकरण अभियान की जिला टास्क फोर्स की बैठक डीसी शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने स्वास्थ्य, आयुर्वेद, आशा कार्यकर्ताओं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बेहतर समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए और गहनता से उपस्थित अधिकारियों से विचार-विमर्श किया।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कोल्ड चेन प्रक्रिया एवं चयनित लोगों पर विशेष ध्यान देना अनिवार्य है, जिससे इस महामारी से निजात मिल सके और सामान्य व्यवस्था कायम हो सके। इसके बाद उन्होंने जिला में हिम सुरक्षा अभियान के तहत किए गए 11 स्वास्थ्य खंडाें में विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी ली और उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों से विस्तृत चर्चा की और उनके सुझाव आमंत्रित किए।

आदित्य नेगी ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाएं ग्रामीण क्षेत्रों में घर द्वार पर उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है तथा रिक्त पदों को शीघ्र भरने का आश्वासन दिया। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्धन एवं उपेक्षित वर्गों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर सीएमओ डाॅ. सुरेखा चाैपड़ा, डाॅ. मुनीश सूद, नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. चेतन चाैहान, आयुर्वेद, शिक्षा एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser