• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Estimated To Have 1.96 Crore Apple Boxes, Control Room Will Start In Fagu From July 15; DC Shimla Held A Meeting With The Officials

1.96 करोड़ सेब पेटियां होने का अनुमान:15 जुलाई से फागू में शुरू होगा कंट्रोल रूम; DC शिमला ने अधिकारियों संग की बैठक

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला स्थित बचत भवन में अधिकारियों के साथ बैठक करते DC आदित्य नेगी। - Dainik Bhaskar
शिमला स्थित बचत भवन में अधिकारियों के साथ बैठक करते DC आदित्य नेगी।

हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में इस बार 1 करोड़ 96 लाख सेब पेटियां हाेने का अनुमान है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। DC ने अधिकारियों के साथ बैठक कर 15 जुलाई से फागू स्थित कंट्रोल रूम शुरू किए जाने और नारकंडा, शोघी व कुडू में सब कंट्रोल रूम स्थापित किए जाने के निर्देश दिए हैं। सभी SDM को ट्रक और पिकअप यूनियनों से बैठक करने को कहा है। साथ ही विभिन्न फल मंडियों के लिए किराया 30 जून तक तय करने और मंडियों में कोविड मानकों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

DC शिमला आदित्य नेगी ने शुक्रवार दोपहर बचत भवन में आगामी सेब सीजन के संदर्भ में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने PWD व NH के अधिकारियों से सड़क व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए। जिससे कि बागवानों को अपनी उपज समय पर विभिन्न फल मंडियों में पहुंचाने में दिक्कत न हो।

उन्होंने HPMC एवं हिमफैड को निर्देश दिए कि वे समयबद्ध अवधि में अपने कलेक्शन सेंटर स्थापित करें और ट्रे और कार्टन की आपूर्ति भी सुनिश्चित करें, ताकि बागवानों को उचित दामों पर पैकेजिंग सामग्री उपलब्ध हो सके। विद्युत विभाग को निर्देशित किया कि सेब सीजन के दौरान ग्रेडिंग व सोर्टिंग मशीनों के सुचारू संचालन के लिए विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें, ताकि रात्रि के समय बागवानों को कोई समस्या उत्पन्न न हो।

जिला प्रशासन ने पुलिस प्रशासन को आदेश दिए कि वे बाहरी राज्यों से आ रहे ड्राइवर और कंडक्टरों को पहचान पत्र प्रदान करें और वाहनों का पंजीकरण सुनिश्चित करें, ताकि बागवानों को फर्जीवाड़े का सामना न करना पड़े। संचालन ADM (प्रोटोकाॅल) सचिन कंवल ने किया। इस अवसर पर राज्य फल उत्पादक संघ के अध्यक्ष हरीश चौहान भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...