पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईस स्केटिंग:स्केटिंग रिंक में शाम का सेशन शुरू, अब डेढ़ घंटे तक कर सकेंगे स्केटिंग

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

आईस स्केटिंग रिंक लक्कड़ बाजार में शाम का सेशन भी शुरू हाे गया है। यह सेशन डेढ़ घंटें तक हर राेज चलेगा। सुबह का सेशन पहले से शुरू किया गया है। आइस स्टेकिंग रिंक में 90 के दशक तक 14 नवंबर से स्केटिंग शुरू हो जाती थी और फरवरी के अंत तक चलती थी, लेकिन अब इसकी अवधि घट रही है। रिंक के आसपास पेड़ों के कटान करने के बाद अब यहां धूप सीधे स्केटिंग पर पड़ रही है।

वहीं ,मौसम में भी बदलाव हो रहा है। अब बर्फबारी का समय भी आगे चला गया है। इस कारण यहां समय पर अब बर्फ नहीं जम रही। शिमला आइस स्केटिंग क्लब देश का पहला स्केटिंग क्लब था। दक्षिणी पूर्वी एशिया का अपनी तरह का पहला क्लब है जहां इस तरह प्राकृतिक तौर पर बर्फ जमाई जाती है।

अंग्रेजों के समय में इस क्लब के सदस्य केवल यूरोपियन ही बनाए जाते थे, हालांकि बाद में शर्तों के साथ कुछ एक भारतीयों को इसमें शामिल कर दिया जाने लगा। आजादी के बाद स्केटिंग रिंक सभी खेल प्रेमियों के लिए खोल दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें