पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Examination Of UG Classes Started In Medical Colleges, Special Distancing Is Done, So Paper Kept In The Right Shifts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:मेडिकल काॅलेजों में यूजी कक्षाओं के एग्जाम शुरू, साेशल डिस्टेंसिंग रहे इसलिए रखे दाे शिफ्टों में पेपर

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेंटल कॉलेज शिमला में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग में पेपर देते छात्र। - Dainik Bhaskar
डेंटल कॉलेज शिमला में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग में पेपर देते छात्र।

मेडिकल और डेंटल कालेजाें में यूजी कक्षाओं के फर्स्ट से लेकर फाइनल ईयर तक के एग्जाम शुरू हाे गए हैं। काेराेना काल के बाद पहली बार ये एग्जाम करवाए जा रहे हैं। एग्जाम करवाने के लिए इस बार काॅलेजाें में खास तरह के इंतजाम किए गए हैं। इसमें पहली बार दाे शिफ्टाें में एग्जाम करवाए जा रहे हैं, जिसमें पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से 12:30 बजे तक है, जबकि दूसरी शिफ्ट दाेपहर 2 से 5 बजे तक हाेगी।

इससे एक शिफ्ट में आधे ही स्टूडेंट बुलाए जा रहे हैं। जबकि आधे स्टूडेंट दूसरी शिफ्ट में आ रहे हैं। इससे साेशल डिस्टेंसिंग भी मैनटेन हाे रही है। इसके अलावा कालेज के गेट पर एंट्री करने से पहले सभी छात्राें का तापमान भी चैक किया जा रहा है। वहीं एग्जामिनेशन हाॅल में पूरी तरह से साेशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा ना रहा है।

एक दिसंबर से खुले थे काॅलेज

मेडिकल कालेज बीते एक दिसंबर से खाेल दिए गए थे। इसमें सभी छात्राें काे काेराेना नैगेटिव रिपाेर्ट लाने के लिए कहा गया था। ऐसे में कुछ छात्र पाॅजिटिव भी आए। जिन्हें फिर 17 दिनाें तक क्वारेंटाइन कर दिया गया था। वहीं कालेज प्रशासन ने पूरे दिसंबर माह में एग्जाम की तिथियां ना रखने की एचपीयू से अपील की थी, ताकि काेई भी छात्र पाॅजिटिव हाेने के कारण एग्जाम देने से वंचित रह जाए। हालांकि अभी सभी स्टूडेंट एग्जाम दे पा रहे हैं।

एचपीयू के निर्देशानुसार ही काॅलेजाें में यूजी कक्षाओं के एग्जाम करवाए जा रहे हैं। इसके लिए साेशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन किया जा रहा है। दाे शिफ्टाें में छात्राें काे एग्जाम के लिए बुलाया जा रहा है। एग्जामिनेशन हाॅल से पहले सभी छात्राें का गेट पर तापमान चैक किया जा रहा है। हाॅल में भी साेशल डिस्टेंसिंग है। मैं खुद भी कई बार एग्जामिनेशन हाॅल में यह देखने जा रहा हूं कि काेई दिक्कत ताे नहीं है या फिर किसी तरह की काेताही ना हाे।
डाॅ. आशु गुप्ता, प्रिंसिपल डेंटल काॅलेज शिमला

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें