• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Farmers Also Protested Against Agneepath, Protested Outside Shimla DC Office And Demanded Cancellation Of The Scheme

किसानों ने भी किया अग्निपथ का विरोध:शिमला DC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर योजना रद करने की मांग की

शिमला3 महीने पहले
शिमला DC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते किसान।

हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में अब किसान भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आ गए हैं। उन्होंने DC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर किसानों ने योजना को युवा विरोधी बताया। साथ ही इसे तुरंत वापस लिए जाने की मांग की।

किसान सभा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. कुलदीप सिंह तंवर के नेतृत्व में किसान DC ऑफिस के बाहर एकत्र हुए। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष तंवर ने कहा कि कोरोना की वजह से 2 साल से आर्मी में भर्ती नहीं हुई है। इसलिए कम से कम 2 साल की छूट सेना भर्ती में दी जाए। कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार युवाओं को गुमराह करने में लगी है। एक तरफ रोजगार देने की बात कर रही है। वहीं, दूसरी ओर बेरोजगारी में ढकेलने की सोच रही है।

उनका कहना है कि अगर युवाओं के करियर से सरकार खिलवाड़ करेगी तो युवा इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा के शासन में युवाओं को हमेशा से छलने का काम किया जा रहा है। कई ऐसे युवा हैं जो प्रारंभिक समय से ही आर्मी में जाकर देश सेवा के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके सपने पर पानी फेर दिया गया है।

हिमाचल किसान सभा का आरोप है कि केंद्र सरकार ने भर्ती की जो गाइडलाइन जारी की है, उससे युवाओं काे धक्का लगा है। उनका भविष्य दांव पर है। लंबे समय में सेना में भर्ती को लेकर तैयारी कर रहे युवाओं की अब सिर्फ 4 वर्ष की सेवा होगी। उसके बाद उनका क्या होगा, इसे लेकर कोई ठोस योजना नहीं बनी है। केंद्र ने योजना लागू करने के बाद बदलाव किए हैं, पर वह इनसे संतुष्ट नहीं हैं।