हिमाचल में सैलानियों का हुड़दंग:शिमला के हाटू पीक मंदिर के पास हरियाणा के युवकों ने की फायरिंग, पुजारी को धमकाया; लाइसेंसी हथियार व 12 गोलियों समेत 2 गिरफ्तार

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हवाई फायरिंग करते हरियाणा के सैलानी। - Dainik Bhaskar
हवाई फायरिंग करते हरियाणा के सैलानी।

हिमाचल प्रदेश में टूरिस्ट सीजन शुरू होते ही सैलानियों का हुड़दंग मचाने का सिलसिला भी शुरू हो गया। ताजा मामले में शिमला जिला के नारकंडा स्थित हाटू पीक पर सैलानियों ने हवाई फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद सैलानियों ने मंदिर के पुजारी को भी धमकाया। पुलिस ने पुजारी के बयान पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मंदिर कमेटी की शिकायत पर 2 सैलानियों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों की पहचान अभिषेक कुमार निवासी गांव आसलवास मरहठा जिला भिवानी, हरियाणा और कुलदीप सिंह गांव गोठला, तहसील लोहारु जिला भिवानी, हरियाणा के रूप में हुई है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से लाइसेंसी हथियार बरामद किए हैं। इनमें एक निजी स्कूल का संचालक और दूसरा स्कूल का सिक्योरिटी इंचार्ज है। इनके पास से एक पिस्तौल, एक बंदूक और 12 गोलियां भी बरामद की गई है। घटना दुर्गा अष्टमी के दिन हुई जब मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना रखी गई थी।

डीएसपी हेडक्वार्टर शिमला कमल वर्मा ने घटना की पुष्टि की है। सैलानियों ने मौज-मस्ती के लिए फायरिंग की थी। पुलिस को मिली शिकायत में बताया गया कि मंदिर के पुजारी शौचालय में गए हुए थे तो अचानक कि वहां पर पर्यटकों ने हवाई फायर कर दिया। जब पुजारी ने ऐसा करने से रोका तो पर्यटकों ने पुजारी को गले और कंधे से पकड़ लिया और खाई में धकेलने की धमकी दी। पुजारी किसी तरह से जान बचाकर मंदिर के अंदर भागा और मंदिर समिति के सदस्यों को जानकारी दी।

सैलानियों ने किए 2 हवाई फायरिंग
समिति के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि सैलानियों ने 2 हवाई फायर किए। जिससे कि लोगों में दहशत फैल गई। घटना के बाद समिति के सदस्यों ने गाड़ियों को सड़क पर लगा दिया ताकि आरोपी भाग ना सके। दो गाड़ियों में हरियाणा के 8 सैलानी मंदिर पहुंचे।

खबरें और भी हैं...