पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदेश सचिवालय की कैंटीन हुई महंगी:प्रदेश सचिवालय में खाने के रेट बढ़े, अब 25 की जगह 30 रुपए में मिलेगी खाने की थाली

शिमला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनता मील भी 15 रुपए से बढ़ कर हुआ 20 रुपए, बाकी अाइट्मस के दामों भी एक से दाे रुपए बढ़े

प्रदेश सचिवालय की कैंटीन में खाने के दामें में 3 से पांच रुपए तक की बढ़ाेतरी की गई है। प्रदेश सामान्य प्रशासन ने तीन साल बाद सचिवालय की कैंटीन में खाने के रेट में यह बढ़ाेतरी की है। इसमें खाने की थाली के रेट 25 रुपए से बढ़ा कर 30 रुपए कर दी गई है।

इसी तरह जनता मील जिसमें दाे सब्जी और चार चपातियाें पराेसी जाती हैं वह अब लाेगाें काे 15 रुपए की जगह 20 रुपए में मिलेगी। इसी तरह सांबर बढ़े की प्लेट 25 रुपए की मिलेगी जाे पहले 20 रुपए में मिलती थी। प्रदेश सचिवालय प्रशासन ने तीन साल बाद सचिवालय की कैंटीन में खाने के रेट में बढ़ाेतरी की है।

हालांकि पहले खाने के रेट में 40 प्रतिशत तक की बढ़ाेतरी की जा रही थी यानि 25 रुपए की मिलने वाली खाने की थाली 35 रुपए में दिए जाने की तैयारी थी लेकिन प्रदेश सचिवालय कर्मचारी संघ के विराेध के बाद इसे घटा कर 30 रुपए किया गया है। संघ के प्रधान संजीव शर्मा ने कहा कि इसके लेकर सचिवालय प्रशासन का आभार जताया है और कहा कि खाने की थाली के रेट काे 35 से घटा कर 30 रुपए करने से यहां अाने वाले हर व्यक्ति और यहां के स्टाफ काे महंगाई से थाेड़ी राहत प्रदान की गई है।

उल्लेखनीय है कि सचिवालय इस कैंटीन को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से चलाया जाता है। इस कैंटीन में इन दिनों प्रतिदिन सचिवालय के एक हजार से ज्यादा कर्मचारी दोपहर का भोजन करते हैं। इसके अलावा सुबह और शाम को भी नाश्ता दिया जाता है। सचिवालय कर्मचारियों के अलावा कई बार उनके साथ अतिथि भी यहां आते हैं।

चार छह रुपए में और काॅफी 12 रुपए मे मिलेगी...

प्रदेश सचिवालय सामान्य प्रशासन ने खाने के सभी अाइट्मस के रेट में बढ़ाेतरी की है। हालांकि यह बढ़ाेतरी मामूली है। चार के रेट पांच रुपए से बढ़ाकर 6 रुपए कर दिए गए है। काॅफी 10 की जगह 12, बेसन 4 की जगह 5 रुपए, बटर स्लाईस 5 की जगह 7 रुपए, समाेसा 5 की जगह 6 रुपए, बालू शाही के रेट 4 की जगह 5 रुपए किए गए हैं। इससे पहले प्रदेश विधानसभा सचिवालय में भी खाने के रेट पहले ही बढ़ाए जा चुके हैं।

खाने के रेट तय करने के लिए प्रदेश सचिवालय में हुई बैठक में उप सचिव जीएडी कुलविंद्र, उप सचिव प्रदीप, संयुक्त सचिव पुष्प लता, अवर सचिव पूनम, एसओ रजनी, एसओ राजेश, कमलजीत, राकेश, अवर सचिव जेएन उपाध्याय उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें