पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:कसुम्पटी में कमर्शियल कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दुकानों के साथ पार्किंग के लिए भी होगी जगह, स्मार्ट सिटी से खर्च होंगे 83.87 लाख

कसुम्पटी में एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनाए जाएगा। तीन मंजिला इस कॉम्प्लेक्स में के धरातल पर पार्किंग, प्रथम मंजिल पर 8 दुकानें और एक बुक कैफे भी होगा। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कसुम्पटी बाजार में स्मार्ट सिटी के मिशन के तहत 83. 87 लाख की लागत से बनने वाले इस कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया। यह कॉम्प्लेक्स लाइट स्टील फ्रेम युक्त की नई तकनीक से बनाया जाएगा।

इस मौके पर सुरेश भारद्वाज ने कहा कि इससे क्षेत्रवासियों को लाभ होगा। इससे पार्किंग की सुविधा के साथ-साथ रोजगार और साहित्य व पठन पाठन से जुड़े लोगों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में साथ लगते भवन में भी पार्किग की व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही कसुम्पटी क्षेत्र में शौचालय की समस्या को देखते हुए सार्वजनिक शौचालय इत्यादि का निर्माण भी किया जाएगा।

कॉम्प्लेक्स में दुकानें बनाने के विरोध में कुछ कारोबारी

कॉम्प्लेक्स में दुकानें बनाने को लेकर कुछ स्थानीय कारोबारी विरोध में हैं। कारोबारियों की मांग थी इसमें केवल पार्किंग की सुविधा दी जाए क्योंकि कसुम्पटी में पार्किंग की कमी है। इसके चलते कुछ दुकानदारों ने विरोधस्वरूप कुछ समय के लिए अपनी दुकानें भी बंद की।

हालांकि बाद में आश्वासन के बाद कारोबारियों ने अपनी दुकानें खोलीं। इस अवसर पर मेयर सत्या कौंडल, डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान, पार्षद राकेश चौहान, स्मार्ट सिटी परियोजना के सीईओ आबिद हुसैन, जीएम नितिन गर्ग, आरटीडीसी के मुख्य प्रबंधक अजय शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें