पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:फर्जी सैनिक बनकर प्रदेश में लोगों से की जा रही ठगी, साइबर पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

शिमला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

हिमाचल में फर्जी सेना अफसर और जवान बनकर सस्ती गाड़ियां बेचने सहित अन्य ऑफर दिया जा रहा है। इसके जाल में कई लोग अपनी गाढ़ी कमाई गंवा चुके हैं। इसके चलते साइबर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है, जिसमें लोगों को ऐसे झांसे में न आने को कहा गया है।

हाल ही में चंबा में एक व्यक्ति को भी सेना का अधिकारी बनकर ठगा गया। एक शातिर ने सोशल मीडिया पर 50,000 रुपए में एचपी 38 बी 7003 ऑल्टो कार 2010 मॉडल बेचने का झांसा पीड़ित को दिया। शातिर ने इसके लिए सेना का पहचान पत्र और कैंटीन कार्ड सहित अन्य दस्तावेजों की तस्वीरें भेजकर पीड़ित को भरोसे में लिया और इस तरह उससे ठगी कर ली।

डीआईजी क्राइम विमल गुप्ता ने कहा है कि सेना में सेवारत जवानों या अफसरों के नाम से कई ऑनलाइन साइटों के माध्यम से ठगी की जा रही है। राज्य में इस तरह की ठगी करने का प्रचलन सोशल मीडिया पर तेजी से चल रहा है। लोगों को इससे सावधान रहने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें