• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Golden Employment Opportunity For Youth, 8 Thousand Vacancies Will Be Filled In Different Departments Of Himachal; Request Applications

युवाओं के लिए रोजगार का सुनहरा मौका:हिमाचल के अलग-अलग विभागों में भरी जाएंगी 8 हजार रिक्तियां; आवेदन मांगे

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हिमाचल प्रदेश में युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर है। अलग-अलग विभागों के तहत खाली 8 हजार सीटें भरी जानी हैं। जिनके लिए आवेदन मांगे गए हैं। अलग-अलग विभागों में आवेदन भरने की तिथियां अलग-अलग निर्धारित की गई हैं।

1. हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी

इसमें प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 14 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं। इसमें जनरल कैटेगरी की फीस 500 रुपए रहेगी। वहीं, SC, ST और OBC के लिए आवेदन फ्री रहेगा।

2. डॉ. यशवंत सिंह परमार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी

कृषि विश्वविद्यालय नौणी में 30 जून तक आवेदन मांगे गए हैं। ST क्षेत्र से आने वालों के लिए 7 जुलाई अंतिम तिथि रहेगी। जनरल कैटेगरी के लिए फीस 1200 और अन्य कैटेगरी के लिए 300 रहेगी। इसमें विभिन्न विभागों के अंतर्गत पद भरे जाएंगे।

3. हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन

HPPSC में 29 सीटों के लिए 14 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं। ग्रेजुएशन पास ही इन पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे। इनके लिए निर्धारित आयु 21-35 रखी गई है। जनरल कैटेगरी के लिए फीस 400, SC के लिए 100 और एक्स सर्विसमेन और महिलाओं के लिए फ्री है। इसमें सिलेक्शन प्रोसेस 3 आधार पर होगा। पहले प्रीलिमिनरी एग्जाम, मेन रिटन एग्जाम और पर्सनेलिटी टेस्ट होगा।

4. इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन

स्केल-I,II,III और ऑफिस असिस्टेंट के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑफिस असिस्टेंट के लिए आयु 18- 28, स्केल- I के लिए 18- 30, स्केल- II के लिए 21-32 और स्केल- III के लिए 21-42 रखी गई है। कैटेगरी के हिसाब से आयु में रिलेक्सेशन दी जाएगी। ऑफिस असिस्टेंट के लिए ग्रेजुएशन और बाकी में एक्सपीरिएंस होना चाहिए। जनरल कैटेगरी के लिए 850 और अन्य कैटेगरी के लिए 175 रुपए फीस रखी है।

खबरें और भी हैं...