पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब निगम सामान की करेगा नीलामी:ओवरहैंगिंग पर लाेअर बाजार में 19 दुकानों का सामान जब्त

शिमला25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोअर बाजार में सामान जब्त करते नगर िनगम के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
लोअर बाजार में सामान जब्त करते नगर िनगम के कर्मचारी।
  • तहबाजारी भी खाली जगहाें पर सजा रहे हैं अपनी दुकानें

शहर में ओवरहैंगिंग काे लेकर नगर निगम का अभियान जारी है। बुधवार काे भी लाेअर बाजार में एमसी की टीम ने 19 दुकानाें का सामान जब्त किया। इन दुकानदाराें ने ओवरहैंगिंग की थी। ऐसे में अब जब्त किए गए सामान की एमसी नीलामी करेगा।

इससे पहले भी निगम प्रशासन ने स्थानीय दुकानदारों के ओवरहैंगिग और तहबाजारियों के चालान काटे और उनका सामान जब्त भी किया। इसके बावजूद दुकानदारों की मनमानी पर कोई रोक नहीं लग रही है। इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। लोग भी काफी संख्या में बाजार में खरीदारी करने पहुंच रहे हैं।

शिमला के पूरे बाजार में खूब भीड़ देखी जा रही है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि काफी समय से बाजार बंद थे और लोग खरीदारी करने बाहर नहीं निकल पा रहे थे। अब जैसे ही बाजार खुले तो लोगों की भीड़ बाजार में जुटनी शुरू हो गई और दुकानदार भी मुनाफे के चक्कर में लापरवाही बरतते हुए नजर आ रहे हैं।

तहबाजारियों को बाजार में जहां स्थान मिल रहा है वे वहां पर सामान के साथ बैठ जाते हैं, जिससे बाजार में आम लोगों को पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं मिलती है। ऐसे में लोग कोरोना संक्रमण के चलते उचित शारीरिक दूरी बनाकर बाजार में सामान नहीं खरीद पाते हैं।

इससे संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। कार्रवाई के बावजूद कुछ लाेग नियमाें का पालन नहीं कर रहे हैं। काेर्ट के आदेशाें की अवहेलना हाे रही हैं। नगर निगम प्रशासन का कहना है कि नियमाें के खिलाफ जाे भी दुकानदार जाएगा, उसके खिलाफ अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...