पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Government Got Approval To Call Tender For State Hood Program, 59 Forest Guards Will Be Able To Become Range Officers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परमिशन:सरकार काे स्टेट हुड कार्यक्रम के लिए टेंडर काॅल करने की मिली मंजूरी, 59 वन रक्षक बन सकेंगे रेंज ऑॅफिसर

शिमला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विदेशाें से आने वाले सेब के पाैधाें काे एक साल तक क्वारेंटाइन में रखने के लिए बागवानी विभाग खोल सकेंगे केंद्र

राज्य चुनाव आयाेग ने राज्य सरकार काे 25 जनवरी काे मनाए जाने वाले स्टेट हुड कार्यक्रम करने की मंजूरी दे दी है। सरकार ने टेंडर टेंट हाउस और एलईडी स्क्रीन के लिए परमिशन मांगी थी। राज्य चुनाव अधिकारी संजीव महाजन ने बताया कि सरकार ने पूर्ण राज्यत्व दिवस समाराेह की तैयारियाें के लिए टेंडर की परमिशन मांगी थी जाे दे दी गई है। 25 जनवरी काे पूर्ण राज्यत्व दिवस जिला स्तर पर भी मनाया जाएगा। इसके लिए एलईडी स्क्रीन लगा कर प्रदेश के हर नागिरक काे इस समाराेह में शामिल किया जाना है।

विदेशाें से आने वाले सेब के पाैधाें काे एक साल तक बागवानी विभाग की निगरानी में रखा जाएगा। इसके लिए सेब के पाैधाें काे क्वारेंटिन किया जाएगा। सेब के पाैधाें काे क्वारेंटाइन में रखने के लिए बागवानी विभाग ने आयाेग से प्रदेश में अलग अलग जगहाें पर केंद्र खाेलने की मंजूरी मांगी थी। यह मंजूरी विभाग काे मिल गई है। आयाेग का कहना है कि बागवानी विभाग के काेराेड़ाें रुपए के प्राेजेक्ट काे देखते हुए विदेशाें से आने वाले सेब के पाैधाें काे केंद्र में रखने की मंजूरी दी गई है।

पहले राज्य चुनाव आयाेग ने एक बैलेट पेपर पर दस तक ही ऑप्शन रखी थी। लेकिन प्रदेश की कई पंचायतें ऐसी है जहां पर दस से ज्यादा प्रत्याशी है। आयाेग ने उन जगहाें पर बेलेट पेपर की प्रिंटिंग का काम शुरू कर दिया है। आयाेग की माने ताे कई जगहाें पर 16 प्रत्याशी चुनावी मैदान में खड़ें है ताे कई जगहाें पर 12 प्रत्याशियाें चुनाव लड़ रहे है। आयाेग ने इसकी व्यवस्था कर दी है।

59 वनरक्षकाें काे प्रमाेट करने की भी मिली मंजूरी...

राज्य चुनाव आयाेग ने 59 वन रक्षकाें काे रेंज ऑफिसर के पद पर प्रमाेट करने की मंजूरी दे दी है। जंगलाें काे संभावित आग से बचाने के लिए वन विभाग ने वन रक्षकाें काे प्रमाेट करने की परमिशन आयाेग से मांगी थी ताकि काम प्रभावित न हाे। यह परमिशन विभाग काे मिल गई है।

11 जनवरी तक बंद रहेंगे शराब के ठेके...

शहरी निकायाें के चुनाव काे देखते हुए 11 जनवरी तक संबंधित क्षेत्राें में शराब के ठेके बंद रहेंगे। चुनाव के दाैरान प्रत्याशी मतदाताओं काे किसी तरह का लालच न दे सके इसे ध्यान में रखते हुए अयाेग ने 11 जनवरी तक शराब के ठेकाें काे बंद रखने के आदेश जारी किए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser