पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था सुधारने की पार्षदों ने विभाग से उठाई मांग:कहीं लटक रहीं तो कहीं दीवारों के साथ गुजर रही बिजली की तारें

रामपुर बुशहर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद पार्षद स्वाति ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन दिया। - Dainik Bhaskar
नगर परिषद पार्षद स्वाति ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन दिया।

चार जिलों के प्रमुख व्यापारिक केंद्र रामपुर बाजार की गलियों में तारों के लटकने, झूलते बेतरतीब जाल और कई जगहों पर तो खंभे के अभाव में घरों की दिवार पर ही ग्रिप लगाए गए हैं, इन सभी में आए दिन स्पार्किंग होती रहती है और धुआं उठता है। इसी समस्या को लेकर नगर परिषद वार्ड नंबर 4 की पार्षद स्वाति बंसल की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा और रामपुर नगर परिषद में बिजली व्यवस्था को सुधारने की मांग रखी।

ज्ञापन में उन्होंने कहा कि रामपुर नप के 4 वार्ड की जनता को बिजली विभाग की मौजूदा व्यवस्था से कई गंभीर समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है। चार जिलों के प्रमुख व्यापारिक केंद्र रामपुर बाजार की गलियों में तारे लटकी हैं, झूलते बेतरतीब जाल और खंभों में भी बॉक्स नहीं लगाए गए हैं।

आलम यह है कि बहुत जगह हाईटेंशन बिजली लाइनें मकानों, बरामदों, सार्वजनिक स्थानों जैसे स्कूल और सरकारी भवनों से बिल्कुल सट कर जा रही है। बहुत से मकान मालिक इस कारण रंगरोगन व मरम्मत कार्य भी नहीं करवा पा रहे हैं। इन हालातों में व्यस्त शहर में कभी भी किसी के साथ अनहोनी हो सकती है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में महावीर मंदिर के साथ खंभे में धमाके के साथ आग लगी थी, जिस वजह से आसपास के करीब 15 घरों के लोगों को नुकसान उठाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि शहर के अलावा खनेरी, चूहाबाग, शीश महल और डकोलढ़ में भी हालत बद से बदतर हैं।

उक्त क्षेत्रों में भी नए खंभे और लाइन लगाने की जरूरत है। प्रतिनिधिमंडल ने अधीक्षण अभियंता से पुरानी केबल की जगह नई पीवीसी लाइन लगवाने की मांग उठाई है, जो काफी सुरक्षित है। साथ ही उन्होंने नप और विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की एक ज्वांइट इंस्पेक्शन करने की मांग भी उठाई है, ताकि समय रहते समस्या का समाधान हो सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें