हिमाचल वासियों! आज भी सताएगी गर्मी:8 जून तक लू चलने का अलर्ट; कई जिलों में गर्म हवाएं चलेंगी, ऊना का पारा 44

शिमला6 महीने पहले
शिमला में रिज पर घूमते सैलानी और स्थानीय लोग।

हिमाचल प्रदेश में आज भी लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के मैदानी और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लू चलने की चेतावनी जारी की है। इस बीच ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, नाहन, सुंदरनगर, भुंतर, धर्मशाला मंडी में गर्म हवाओं का सामना करना पड़ेगा। प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज़ की गई है।

लू की चेतावनी के बीच ऊना सहित, मंडी, सुंदरनगर, नाहन, कांगड़ा सहित कई क्षेत्रों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज़ की गई है। ऊना का पारा एक बार फिर 44 डिग्री के पास पहुंच गया है। सुंदरनगर, नाहन, कांगड़ा, मंडी का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से साफ चल रहे मौसम के कारण तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

प्रदेश में 8 जून तक लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान सभी जगह मौसम के साफ बने रहने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम के साफ बने रहने से तापमान में और बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि अभी 4 दिन प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के आने की कोई संभावना नहीं बन रही है। 8 जून तक प्रदेश में सभी जगह मौसम साफ बना रहेगा।

स्टेशन --- अधिकतम तापमान डिग्री सेल्सियस

शिमला --- 28.4

सुंदरनगर --- 38

भुंतर ---36.2

धर्मशाला ---37

नाहन ----38.8

सोलन ---36

कांगड़ा ---38.8

मंडी ---38

कुफरी ---22