DGP संजय कुंडू के खिलाफ EC में शिकायत:कांग्रेस ने चुनाव प्रभावित करने की जताई आशंका, प्रदेश से बाहर ट्रांसफर करने की मांग

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल DGP संजय कुंडू। - Dainik Bhaskar
हिमाचल DGP संजय कुंडू।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। कांग्रेस लीगल सेल के इलेक्शन कोऑर्डिनेटर प्रशांत शर्मा ने अपनी शिकायत में संजय कुंडू की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं।

हिमाचल कांग्रेस की ओर से शिकायत में कहा गया है कि संजय कुंडू इससे पहले सितंबर 2019 से मई 2020 तक CM जयराम ठाकुर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे हैं। ऐसे में उनकी CM के साथ काफी नजदीकियां हैं। साथ ही पेपर लीक मामले में भी कांग्रेस पार्टी ने संजय कुंडू की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस पार्टी की मांग है कि संजय कुंडू को ट्रांसफर कर प्रदेश से बाहर भेजा जाना चाहिए।

गुरुवार शाम शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हिमाचल कांग्रेस लीगल सेल के इलेक्शन कोऑर्डिनेटर प्रशांत शर्मा ने कहा कि संजय कुंडू हिमाचल में विधानसभा चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। उनकी CM से नजदीकियों की वजह से कांग्रेस पार्टी को यह संशय है कि वह प्रदेश में लोगों के मतदान को प्रभावित करेंगे।

ऐसे में उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट, 1951 के सेक्शन 28A के तहत चुनाव आयोग कार्रवाई करते हुए संजय कुंडू को प्रदेश से बाहर ट्रांसफर किया जाए।

खबरें और भी हैं...