हिमाचल चुनाव में आखिरी दिन राहुल गांधी की एंट्री:ट्वीट कर लिखा- छत्तीसगढ़, राजस्थान और झारखंड के बाद अब हिमाचल में OPS की बारी

शिमला3 महीने पहले
राहुल गांधी।

हिमाचल प्रदेश के चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी की भी एंट्री हो गई। भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी ने हिमाचल चुनाव पर ट्वीट किया। राहुल ने लिखा की छत्तीसगढ़, राजस्थान और झारखंड के बाद अब हिमाचल में OPS लागू करने की बारी है।

इससे पहले प्रियंका गांधी ने भी हिमाचल के कर्मचारियों को OPS का आश्वासन दिया है। राहुल गांधी हिमाचल के लिए स्टार प्रचारक बनाए गए थे लेकिन भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त होने की वजह से राहुल हिमाचल नहीं आए।

राहुल गांधी का ट्वीट।
राहुल गांधी का ट्वीट।

हिमाचल में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शिमला में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंका गांधी का रोड शो तय था, लेकिन सिरमौर से शिमला में लौटने में देरी की वजह से वह रोड शो में शामिल नहीं हो पाई। इसके बाद प्रियंका की गैर मौजूदगी में प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अगुआई में शिल्ली चौक से CTO चौक तक रोड शो निकाला।

प्रियंका ने जयराम सरकार पर निशाना साधा
इससे पहले प्रियंका गांधी ने सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के सतौन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि BJP में पैसों और झूठ का बोलबाला है। जनता के प्रति भाजपा की कोई जिम्मेदारी नहीं है। उनकी जिम्मेदारी सिर्फ महंगाई को बढ़ाने और बेरोजगारी को बढ़ाने की है।

सिरमौर के शिलाई में जनसभा में मंच पर प्रियंका गांधी को सम्मानित करते कांग्रेस नेता।
सिरमौर के शिलाई में जनसभा में मंच पर प्रियंका गांधी को सम्मानित करते कांग्रेस नेता।

प्रियंका गांधी ने लोगों से अनुभव के आधार पर वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी से अब तक राज्यों को स्थिर सरकार दी है, लेकिन जबसे इनकी सरकार केंद्र में बनी है, तब से सरकार को गिराने का काम किया है।

प्रियंका गांधी ने कहां की पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने आप पर भरोसा जताया और हिमाचल को अलग राज्य का दर्जा दिलाया। इसके बाद कर्मचारियों, नौजवानों, महिलाओं ने इस प्रदेश को आगे बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।प्रियंका ने कहा कि प्रदेश का नागरिक जागरूक है और सक्षम है इसीलिए हिमाचल को जीवित रखने की जिम्मेदारी भी उन पर जाता है।

सिरमौर के शिलाई में प्रियंका गांधी को सुनने के लिए उमड़ा जनसैलाब।
सिरमौर के शिलाई में प्रियंका गांधी को सुनने के लिए उमड़ा जनसैलाब।

प्रियंका गांधी ने कहा कि जयराम सरकार ने 5 सालों में प्रदेश को कर्ज में डुबोने का ही काम किया है। प्रदेश पर 70 हजार करोड़ का कर्ज चढ़ गया है। यहां पर 30 लाख नौजवान हैं जिनमें से 15 लाख युवा बेरोजगार है। सरकारी विभागों में 65 हजार पद खाली है लेकिन सरकार नौकरियां नहीं दे रही है। जहां रोजगार मिलता है, वह उद्योग केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों को बेच दिए है।

पहले कैबिनेट में लागू करेंगे ops

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में OPS को लागू करेंगे। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी OPS को लागू कर दिया गया है। भाजपा को घेरते हुए प्रियंका ने कहा कि केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों का कर्ज तो माफ कर दिया, लेकिन किसानों के कर्ज माफ करने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है। आम जनता पर GST का बोझ लादा गया है।

सिरमौर के शिलाई में रैली के मंच पर प्रियंका का स्वागत करते कांग्रेस नेता।
सिरमौर के शिलाई में रैली के मंच पर प्रियंका का स्वागत करते कांग्रेस नेता।

प्रियंका ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री यशवंत सिंह परमार और स्व. वीरभद्र सिंह ने हिमाचल को बनाने में मेहनत की और प्रगति के मार्ग पर ले गए। प्रचार के आखिरी दिन प्रियंका ने शिलाई में कांग्रेस प्रत्याशी हर्षवर्धन चौहान के पक्ष में जनसभा की।