हिमाचल में आज 3 बजे तक नॉमिनेशन:सूर्यग्रहण के चलते 2 बजे तक ही शुभ मुहुर्त, BJP-कांग्रेस के कई प्रत्याशी भरेंगे नामांकन

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश में 14वीं विधानसभा के लिए चुनाव नामांकन भरने की आज लास्ट डेट है। उस पर भी सूर्य ग्रहण का साया है। उम्मीदवारों के पास चुनाव पर्चा दाखिल करने के लिए आज केवल 2 बजे तक ही शुभ समय है। वैसे भी चुनाव आयोग की ओर से जारी शेडयूल के अनुसार इस बार चुनावी प्रक्रिया के लिए बहुत कम समय मिला है। पंडित शशि पाल के मुताबिक, मंगलवार को सूर्य ग्रहण होने के चलते प्रत्याशी दोपहर 2:00 बजे से पहले के शुभ मुहूर्त में ही नामांकन पत्र दाखिल करें।

भाजपा-कांग्रेस के यह उम्मीदवार भरेंगे आज पर्चा

नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन कांगड़ा से भाजपा प्रत्याशी पवन काजल, भटियात से विक्रम जरियाल, चंबा से नीलम नैय्यर, हरोली से रामकुमार, दून से परमजीत सिंह पम्मी और सरकाघाट से दिलीप अपना पर्चा भरेंगे। इसके अलावा कांग्रेस में जयसिंहपुर विधानसभा सीट से यादविंद्र गोमा, मनाली से भुवनेश्वर गौड़, पांवटा साहिब से किरनेश जंग और किन्नौर से जगत सिंह नेगी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

नामांकन करने के लिए मिले 5 दिन

बता दें कि 17 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव की अधिसचना जारी हुई थी। पहले दिन किसी ने नामांकन नहीं किया। इसके बाद उम्मीदवारों को पर्चे भरने के लिए 18 से 21 अक्टूबर तक का ही समय मिला। 22 अक्टूबर को नॉन वर्किंग डे था। 23 अक्टूबर को रविवार की छुट्‌टी और 24 अक्टूबर को दीपावली अवकाश था। आज नामांकन के अंतिम दिन भी सूर्य ग्रहण के चलते प्रत्याशियों को कम समय मिलेगा।