कांग्रेस ने दिया मेरा बूथ सबसे मजबूत नारा:प्रचार को धार देने के लिए लॉन्च की वेबसाइट, जिलों में जाकर रणनीति बनाएगी पार्टी

शिमला4 महीने पहले
हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रामलाल ठाकुर।

हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति ने आज शिमला में बैठक कर मिशन-2022 के लिए रोड मैप तैयार किया। इसमें विधानसभा चुनाव से पहले "मेरा बूथ सबसे मजबूत' नारा देते हुए संगठन को मजबूती देने का निर्णय लिया गया। इसके लिए चुनाव प्रबंधन समिति आगामी कुछ दिनों के दौरान सभी जिलों में जाकर कांग्रेस व इसके फ्रंटल संगठनों के साथ बैठकें करेगी।

सेना में ठेके पर भर्तियां, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे उठाएगी कांग्रेस

इलैक्शन मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर राम लाल ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में सेना में ठेके पर भर्तियां, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, पुलिस पेपर लीक जैसे मामले को लेकर जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी का हर एक कार्यकर्ता इन मुद्दों को आम जन तक पहुंचाएगा।

25 जून को सोलन का दौरा करेगी चुनाव प्रबंधन समिति

ठाकुर राम लाल ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति सभी जिला का दौरा करेंगी। 25 जून को सोलन, ​​26 को सिरमौर में जाकर जिला कांग्रेस और फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि चार से पांच दिन के अंतराल के बाद मंडी, कुल्लू, लाहौल स्पीति, किन्नौर और शिमला जिला कांग्रेस और सभी फ्रंटल संगठनों के साथ तथा आखिरी चरण में कांगड़ा, बिलासपुर, चंबा, ऊना और हमीरपुर जिला में जाकर आगामी चार से पांच महीने की रणनीति बनेगी। इन बैठकों में जिला कार्यकारिणी और ब्लाक कमेटी के पदाधिकारी तथा वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट की लांच

​​​​​​ठाकुर राम लाल ने कहा कि आम जन अपनी राय और सुझाव कांग्रेस पार्टी को दे सके और उन्हें पार्टी से जोड़ा जा सके। इसी मकसद से पार्टी ने अपनी वेबसाइट भी लॉन्च कर ली है। इस पर कोई भी युवा, बुजुर्ग और महिलाएं भी अपने सुझाव पार्टी को दे सकती है। इसके माध्यम से युवाओं को पार्टी से जोड़ने में मदद मिलेगी।

अग्निपथ के कारण जल रहा देश

ठाकुर राम लाल ने कहा कि आज अग्निपथ भर्ती स्कीम के कारण आज पूरा देश जल रहा है। बिहार, यूपी, हरियाणा पर ज्यादा असर है। देश के अन्य राज्यों में भी युवाओं सड़कों पर है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को यह योजना बिना विलंब किए वापस लेनी चाहिए।

पानी भी राजनीति आधार पर बांटा जा रहा

ठाकुर राम लाल ने कहा कि आज स्थिति ऐसी हो गई है कि पानी भी राजनीतिक आधार पर बांटा जा रहा है। शिमला शहर की जनता पानी के लिए त्राहि त्राहि कर रही है। ग्रामीण इलाके भी भारी पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। जयराम सरकार पर्याप्त पेयजल देने में नाकाम रही है।

कंपनियों को एडवांस में दी जा रही 30 से 35 करोड़ की रकम

ठाकुर राम लाल ने कहा कि जल शक्ति महकमा चंद कंपनियों को ठेके दे रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है जब कंपनियों को 30 से 35 करोड़ रुपए काम शुरू होने से पहले ही एडवांस में दिए जा रहे हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी इन सब मुद्दों के लेकर जनता के बीच जाएगी।

ये नेता रहे मौजूद

हिमाचल कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक अध्यक्ष ठाकुर राम लाल के अलावा विधायक अनिरुद्ध सिंह व समिति के संयोजक रघुवीर बाली व पूर्व विधायक व समिति के उपाध्यक्ष कुलदीप पठानिया शामिल और सभी फ्रंटल ऑर्गेनाइजेशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।