कांग्रेस ने चुनाव का रोड मैप किया तैयार:कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने चुनाव के लिए मैदान में डटने के दिए निर्देश

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस मुख्यालय शिमला में बैठक लेते हुए राजीव शुक्ला। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस मुख्यालय शिमला में बैठक लेते हुए राजीव शुक्ला।

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य एवं प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने हिमाचल कांग्रेस पदाधिकारियों से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मैदान में डट जाने को कहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मजबूती के साथ अपनी जीत हासिल करनी है। इसके लिए सभी को एकजुट होकर लोगों के बीच जाना होगा।

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में प्रदेश कांग्रेस की विभिन्न कमेटियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस को पूर्व की भांति जन अकांक्षाओं को पूरा करना होगा। इस दौरान राजीव शुक्ला ने कांग्रेस नेताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई।

राजीव मुख्यालय शिमला में विभिन्न कमेटियों की बैठक लेने से पहले राजीव शुक्ला का स्वागत करते हुए कांग्रेस नेता।
राजीव मुख्यालय शिमला में विभिन्न कमेटियों की बैठक लेने से पहले राजीव शुक्ला का स्वागत करते हुए कांग्रेस नेता।

किसानों-बागवानों को मेनिफेस्टों में दी जाए प्रमुखता: शुक्ला

मेनिफेस्टो कमेटी की अध्यक्षता करते हुए शुक्ला ने कहा कि पार्टी की नीतियों और जन कल्याण को प्रमुखता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी का मेनिफेस्टो उस पार्टी का दस्ताबेज का आइना होता है जिसके तहत सरकार लोगों से किए अपने वायदों को पूरा करती है।उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस से बहुत सी उम्मीदें है जिसके तहत बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी मुख्य है। उन्होंने कहा कि मेनिफेस्टो में किसानों, बागवानों के साथ साथ आन लोगों के हितों को प्रमुखता दी जानी चाहिए।

भाजापा के भ्रष्टाचार को उजागर करने के निर्देश

चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक में शुक्ला ने चुनाव तैयारियों और उसके बेहतर प्रबंधन पर जोर देते हुए कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की ढील नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर तक पूरे समन्वय के साथ चुनाव प्रचार पूरी रणनीति के साथ भाजपा की विफलताओं और इसके भ्र्ष्टाचार को उजागर किया जाना चाहिए।​​​​​​​

युवाओं का विरोध दबाने के लिए सेना को ढाल बना रही मोदी सरकार: शुक्ला

राजीव शुक्ला ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह अग्निपथ के जन विरोध को दबाने के लिए सेना को अपनी ढाल बनाकर सेना की गरिमा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सेना में ​​​​​​​अग्निपथ योजना देश व युवा हित मे नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा की हट से देश आज बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है। पहले कृषि कानून को लेकर किसानों को आंदोलन करना पड़ा अब अग्निपथ को लेकर देश के युवाओं में भारी आक्रोश है।