• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Himachal Congress President Pratibha Singh Met To Sonia Gandhi In Delhi, Said Youth Can Get Responsibility In Himachal Congress, Instructions To Everyone To Join The Election Unitedly

हिमाचल कांग्रेस में युवाओं को मिलेगी जिम्मेदारी:सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोलीं प्रतिभा सिंह- एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बुधवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रतिभा सिंह ने कहा कि संगठन में बेशक वरिष्ठ नेता है, लेकिन युवाओं को भी तरजीह दी जाएगी। हमारा लक्ष्य सत्ता में वापसी है। इसके लिए पार्टी एकजुट होकर मैदान में डट गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी सोनिया गांधी के निर्देशानुसार काम करेगी। जैसे दिशा-निर्देश हाईकमान से आएंगे, उनका पालन किया जाएगा।

बता दें कि उदयपुर के चिंतन शिविर से लौटने के बाद से प्रतिभा सिंह और कांग्रेस के तमाम बड़े नेता दिल्ली में डटे हुए हैं। प्रतिभा सिंह ने बीते कल पहले राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद देर शाम प्रियंका वाड्रा गांधी से बैठक की। बुधवार सुबह उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से बैठक की। इस दौरान सोनिया गांधी ने हिमाचल कांग्रेस के सभी नेताओं को मनमुटाव भुलाकर चुनाव में डट जाने के निर्देश दिए हैं।

पंजाब जैसी गलतियों की न हो रिपीटेशन: सोनिया

सूत्रों की माने तो सोनिया गांधी ने कहा कि जिस तरह की गलतियां पंजाब में हुई है, उनकी रिपीटेशन हिमाचल प्रदेश में न हो। सोनिया गांधी ने प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल पेपर लीक मामले में हिमाचल कांग्रेस को आक्रामक रुख अपनाने और इस मुद्दे को हर घर तक ले जाने को कहा है।

वीरभद्र मॉडल को वोट देंगे लोग

आम आदमी पार्टी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में प्रतिभा सिंह ने कहा कि AAP क्या करती है, इससे उन्हें कुछ लेना देना नहीं है। पार्टी का पूरा ध्यान चुनाव जीतने पर है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग वीरभद्र मॉडल पर वोट देंगे, क्योंकि पूर्व में कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश का बिना भेदभाव के विकास किया है। यही वजह रही कि बीते साल उपचुनाव में भी कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा को 4-0 से हराया है।