सिरमौर जिला कांग्रेस कमेटी भंग:प्रदेशाध्यक्ष ने की कार्रवाई, नई कार्यकारिणी बनने तक गंगू राम मुसाफिर को संगठन का जिम्मा

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह।

हिमाचल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सिरमौर जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। नई कार्यकारिणी के गठन को लेकर आगामी आदेश होने तक गंगू राम मुसाफिर सिरमौर जिला में संगठन का कामकाज देखेंगे। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला की मंजूरी के बाद प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं।

दरअसल, जिला सिरमौर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय बहादुर को कुछ कांग्रेस नेता भाजपा की BJP टीम बताते हैं। अजय बहादुर को जिलाध्यक्ष पद से हटाने की मांग को लेकर सिरमौर के कुछ नेताओं ने शिमला में राजीव शुक्ला से भी मांग की थी। इसी मांग को लेकर सिरमौर का एक प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हर्षवर्धन चौहान व अजय सोलंकी की अध्यक्षता में राजीव शुक्ला से मांग की थी।

इन्होंने अजय बहादुर को नहीं हटाने की सूरत में जिला कांग्रेस की बैठकों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) ने यह कार्रवाई की है। अजय बहादुर पर प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के नाहन दौरे के दौरान भी विवाद करने के आरोप है। मसलन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पूरी कार्यकारिणी को ही भंग कर डाला है।

सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपेंगे राजीव शुक्ला

हिमाचल में विधानसभा चुनाव को लेकर शिमला में मैराथन बैठकों के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगे। राजीव शुक्ला ने शिमला में कांग्रेस हाईकमान द्वारा गठित आठ विभिन्न कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ बैठकें की और आज भी प्रदेश कांग्रेस कमेटी नेताओं के साथ चुनाव को लेकर रणनीति बनाई है।

जयराम सरकार पर बरसे राजीव शुक्ला

दिल्ली लौटने से पहले मंगलवार को शिमला में मीडिया से बातचीत में राजीव शुक्ला ने कहा कि BJP सरकार की नीतियों से हर वर्ग दुखी है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। महिलाएं भी भाजपा के राज में सुरक्षित नहीं है। हिमाचल में बीते पांच सालों में जयराम के कार्यकाल में महिलाओं के प्रति अपराध की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है। किसान, मजदूर, बागवान भी त्रस्त है। उन्होंने कहा कि सब लोग भाजपा सरकार से दुखी है और कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना हुआ है और बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार बनाएगा।

किन्नौर के मामले में पार्टी ने लिया संज्ञान: शुक्ला

एक सवाल के जवाब में राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है। पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है। किन्नौर का एक मामला ध्यान में आया है। उस पर नोटिस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर नेता व कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में जट गया हैं और भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों को आम जन तक पहुंचा रहे है। उन्होंने कहा कि इन्हीं कार्यकर्ताओं के बूते प्रदेश में कांग्रेस शानदार विजय हासिल करेगी।

खबरें और भी हैं...