हिमाचल में युवा रोजगार यात्रा निकालेगी कांग्रेस:प्रदेश प्रभारी ने गठित की कमेटी; विक्रमादित्य को बनाया प्रभारी, जल्द तय होगा यात्रा का रूट

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह। - Dainik Bhaskar
शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस युवा रोजगार यात्रा निकालेगी। इस मकसद से अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत युवा रोजगार यात्रा के आयोजन के लिए कमेटी का गठन किया है।

शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह को कमेटी का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से प्रभावी मानी गई है। शुक्ला ने युवा रोजगार यात्रा के प्रभारी विक्रमादित्य सिंह से कमेटी के सदस्यों से विचार विमर्श कर यात्रा के आयोजन और मार्ग निर्धारित कर जानकारी जल्द देने को कहा है।

बताया जा रहा है कि युवा रोजगार यात्रा के लिए गठित कमेटी जल्द रोड मैप तैयार करेगी। इसमें प्रदेशभर के बेरोजगार युवाओं को जोड़ा जाएगा। प्रदेश में साढ़े आठ लाख से ज्यादा पंजीकृत और गैर पंजीकृत को मिलाकर बेरोजगारों का आंकड़ा 12 लाख से अधिक बताया जा रहा है। प्रदेश में चार से पांच महीने बाद कभी भी विधानसभा चुनाव की बिगुल बज सकता है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ज्यादा से ज्यादा बेरोजगारों को युवा रोजगार यात्रा से जोड़ने का प्रयास करेगी।

कमेटी में इन्हें दी गई जिम्मेदारी

युवा रोजगार यात्रा को गठित कमेटी के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव रघुबीर बाली को सह प्रभारी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव विनोद सुल्तानपुरी, आश्रय शर्मा, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी, NSUI के अध्यक्ष छत्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी सोशल मीडिया के अध्यक्ष अभिषेक राणा को कमेटी का सदस्य बनाया गया है।