सोशल मीडिया को हथियार बनाएगी कांग्रेस:हिमाचल में प्रचार को धार देगी पार्टी; 27 जून को प्रवक्ताओं, मीडिया पेनलिस्ट की ट्रेनिंग

शिमला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजीव भवन शिमला में मौजूद कांग्रेस नेता।               (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
राजीव भवन शिमला में मौजूद कांग्रेस नेता। (फाइल फोटो)

हिमाचल में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। चुनाव प्रचार को धार देने के मकसद से पार्टी की सोमवार को राजीव भवन शिमला में अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) द्वारा तैयार की गई IT सेल की टीम पदाधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान करेगी।

बैठक में ये होंगे शामिल

कांग्रेस पार्टी ने 27 जून की बैठक में राज्य, जिला व ब्लाक स्तर पर बनाए गए प्रवक्ताओं के अलावा मीडिया पेनलिस्ट, सोशल मीडिया प्रभारी बुलाए गए हैं। सभी को बताया जाएगा कि किस तरह केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की नीतियों को मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम आमजन तक पहुंचाया जाए।

सोशल मीडिया से प्रचार पर जोर

AICC के राजस्थान में हुए चिंतन शिविर में लिए निर्णय के मुताबिक कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने प्रचार को तेज करना चाह रही है। हिमाचल कांग्रेस की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में भी सोशल मीडिया से प्रचार में तेजी लाने को लेकर चर्चा की गई। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी वेबसाइट भी लांच की है। सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस हर एक युवा, महिला और आम जन तक पहुंचने का प्रयास करेगी।

ये रहेंगे उपस्थित

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के वर्किंग प्रैजिडेंट हर्ष महाजन करेंगे। इसमें महासचिव एवं कांग्रेस मीडिया विभाग, कम्युनिकेशन के प्रभारी एवं शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।