चंडीगढ़ में 27 औद्योगिक कंपनियों के साथ करार:दूसरी ग्राउंड सेरेमनी से पहले साइन किए गए 3307 करोड़ रुपए के MOU, एथेनॉल प्लांट के लिए 5 के साथ डील

शिमला/चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए रविवार को चंडीगढ़ में 27 औद्योगिक कंपनियों के साथ करार किए। अक्टूबर महीने में प्रस्तावित दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में नए 27 निवेशकों को चंडीगढ़ में हुए समझौतों की एनओसी दे दी जाएगी। यह वादा प्रदेश सरकार की ओर से उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने किया है।

मंत्री ने आश्वसत किया है कि यहां पर निवेशकों को अनुकूल वातावरण मिलेगा और बिना किसी रुकावट के सभी तरह की औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा। चंडीगढ़ में योजना के अनुसार, रविवार को 3307 करोड़ रुपए के करार विभिन्न 27 कंपनियों के साथ किए गए, जिन पर उद्योग निदेशक राकेश प्रजापति ने सरकार की तरफ से हस्ताक्षर किए।

इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान व अतिरिक्त निदेशक तिलक राज भी मौजूद रहे। उद्योग मंत्री ने उद्योगपतियों से बातचीत में कहा कि जो रियायतें उद्योगपति चाहते हैं, वह प्रदेश सरकार देने को तैयार है। किसी तरह की कोई रुकावट नहीं आएगी। कोरोना ने बेशक बड़ी परेशानियां खड़ी कर दी हैं, लेकिन सरकार उद्योगपतियों का हर तरह से सहयोग करने को तैयार है।

चंडीगढ़ में निवेशकों के साथ बातचीत करते उद्योग मंत्री
चंडीगढ़ में निवेशकों के साथ बातचीत करते उद्योग मंत्री

एथेनॉल लगाने वाली पांच कंपनियों से हुआ करार

एथेनॉल प्लांट लगाने के लिए 5 कंपनियों के साथ करार किया गया है। इसमें चंडीगढ़ डिस्टिलरी, RSA प्राइवेट लिमिटेड, ऊर्जाशील, MG पैट्रोकैम, JBR टेक्नोलॉजी व गर्ग पैट्रोकैम शामिल हैं। इनके अलावा ऑटो इक्यूपमेंट की एसप्री स्प्रिंगस, विशाल पेपर मिल, मेटाफिजिकल हेल्थकेयर, बैटर टूमॉरो इन्फ्रास्ट्रक्चर, विंडसोर इंडस्ट्रीज, हाईटेक इंडस्ट्रीज, रीगल किचन, अभिमन्यू ग्रुप, हिमालयन ग्रुप, माधव एग्रो, टाइनोर ऑर्थेटिक्स, इनोवा कैपटैब, पिटारा टीवी, जोशी ऑडियो व राज मोटरर्ज समेत कुछ दूसरी कंपनियों के साथ भी समझौते किए गए हैं।

14 हजार करोड़ के निवेश पर होगी दूसरी ग्राउंड सेरेमनी

जल्द ही दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की जाएगी, जिसमें इनमें से कई उद्योगों को एनओसी देकर धरातल पर उतारा जाएगा। यह सेरेमनी अक्तूबर महीने में प्रस्तावित है।

खबरें और भी हैं...